G-20 Summit 2023 : गाजियाबाद की इन सड़कों के 81 कट बंद किए, सुरक्षा के लिए किया फैसला

Google Image | Symbloic Image



Ghaziabad News : जी-20 समिट की सुरक्षा व्यवस्था लगभग पूरी हो चुकी है। हिंडन एयरपोर्ट से लेकर दिल्ली तक विदेशी मेहमानों को लेकर जाने वाले रास्तों को चिन्हित किया जा चुका है। पुलिस की पूरी तैयारी है कि करेहड़ा एलिवेटेड और न्यू लिंक रोड पर कुल 81 जगहों पर बने सभी अवैध कट को बंद किया जाएगा। जब तक विदेशी मेहमान इन सड़कों से गुजरेंगे तब तक आम लोगों की आवाजाही को भी पूरी तरह से रोका जाएगा। इसके बाद ही लोगों के लिए ट्रैफिक खोला जाएगा।

बैकअप प्लान भी तैयार
बता दें कि दिल्ली में 8 से 10 सितंबर तक जी-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जाना है। देश में आने वाले सभी विदेशी मेहमानों की सुरक्षा में पहली लेयर में केंद्रीय बल होंगे। उसके बाद यूपी में विशेष सुरक्षा बल के 250 जवान भी तैनात किए जाएंगे। तीसरी लेयर में करीब एक हजार पुलिसकर्मियों को इस सुरक्षा व्यवस्था में लगाया जाएगा। दिल्ली के प्रगति मैदान में होने वाले इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए अधिकतर विदेशी मेहमानों के लिए दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरने की तैयारी है। भीड़ के ज्यादा बढ़ने पर हिंडन एयरपोर्ट पर भी कुछ विमान उतर सकते हैं। ऐसे में यहां पर भी सुरक्षा व्यवस्था और दूसरे सभी इंतजाम को दुरुस्त रखने के निर्देश दिए गए है। 

विदेशी मेहमानों को सुखद एहसास कराने की तैयारी
हिण्डन एयरपोर्ट से दिल्ली तक जिन रास्तों से विदेशी मेहमानों का काफिला गुजरेगा, उन्हें भी चमकाया जा रहा है। उन सभी रास्तों के आसपास सौंदर्यीकरण का कार्य काफी तेजी से किया जा रहा है। नगर निगम की पूरी तैयारी है कि ऐसे रास्तों पर जगह-जगह राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा भी लगाया जाए। विदेशी मेहमानों को अगर जिले में ही रुकने का निर्देश मिलता है तो उसके लिए भी पूरी तरह से बैकअप प्लान तैयार किया गया है।

अन्य खबरें