गाजियाबाद में भड़काऊ भाषण का आरोप : यति नरसिंहानंद के खिलाफ मुकदमा दर्ज, धर्म छिपाकर मंदिर में प्रवेश करने वाले तीन हिरासत में

Tricity Today | Mahant Yati Narsjighanand



Ghaziabad News : सिहानी गेट कोतवाली पुलिस ने डासना मंदिर के महंत और महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद के खिलाफ भावनाएं भड़काने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। यह भाषण यति नरसिंहानंद ने 29 सितंबर को लोहियानगर स्थित हिंदी भवन में अमर बलिदानी मेजर आशाराम सेवा संस्थान द्वारा आयोजित कार्यक्रम में दिया गया था। गुरुवार को यह मामला यति के भाषण के अंश सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने गुरुवार शार्म को दर्ज किया है।

एसआई त्रिवेंद्र सिंह ने दर्ज कराया मुकदमा
एसआई त्रिवेंद्र सिंह द्वारा दी गई तहरीर में कहा गया है कि गुरुवार शाम को करीब छह बजे जब वह लोहियानगर चौकी क्षेत्र में गश्त पर तो ज्ञात हुआ कि 29 सितंबर हिंदी भवन में अमर बलिदानी मेजर आसाराम त्यागी सेवा संस्तान के नाम से एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में डासना मंदिर के महंत स्वामी यति नरसिहानन्द महाराज भी आये हुए थे। महंत के द्वारा वहां पर एक वक्तव्य दिया गया था जो गुरुवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उक्त वक्तव्य को मेरे द्वारा भी देखा व सुना गया है। उसमें स्वामी यति नरसिहानन्द महाराज धर्म विशेष के लोगों की भावना को ठेस पहुंचाने का वक्तव्य दे रहे हैं।

पेन ड्राइव में रिकॉर्डिंग भी उपलब्ध कराई गई
मुकदमा वादी ने सिहानीगेट कोतवाली पुलिस को एक पेन ड्राइव, जिसमें उक्त वक्तव्य की रिक‌ॉर्डिंग है, उपलब्ध कराते हुए कानूनी कार्यवाही की मांग की गई है। एसीपी पूनम मिश्रा ने बताया कि उप-निरीक्षक की तहरीर पर सिहानीगेट कोतवाली में यति नरसिंहानंद सरस्वती के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

वेव सिटी पुलिस ने तीन को हिरासत में लिया
एसीपी वेव सिटी लिपि नगायच ने बताया कि गुरुवार को थाना वेव सिटी में मुस्लिम व्यक्तियों पर हिंदू नाम बताकर और आधार कार्ड दिखाकर मंदिर में प्रवेश करने के प्रयास की शिकायत प्राप्त हुई है। शिकायत के आधार पर जांच की करते हुए गिरफ्तारी के लिए दो टीम गठित की गईं। वेव सिटी थाना पुलिस ने राहुल पुत्र निरंजन, वजीर खां पुत्र वली मोहम्मद एवं नानक पुत्र रणजीत को हिरासत में ले लिया गया है।

अन्य खबरें