गाजियाबाद में धर्मांतरण का बड़ा मामला : पादरी समेत पांच हिरासत में,भारी संख्या में धर्म परिवर्तन की बात आई सामने

Tricity Today | धर्मांतरण की सूचना पर सेवानगर पहुंची पुलिस



Ghaziabad News : गाजियाबाद में पुलिस ने समय रहते छापा मारकर धर्मांतरण के एक बड़े गैंग का पर्दाफाश कर दिया। मामला नंदग्राम के सेवानगर क्षेत्र का है। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने भी हंगामा किया। पुलिस ने मौके से ही पादरी को गिरफ्तार किया है। सूचना पाकर पादरी के समर्थक भी नंदग्राम थाने पहुंच गए थे जहां बजरंग दल के कार्यकर्ताओं और पादरी समर्थकों के बीच कहासुनी भी हुई। पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाकर शांत कराया। नंदग्राम थाना पुलिस धर्मांतरण कराने कराने के आरोप मुकदमा दर्ज कर डासना चर्च क‌े पादरी गैराल्ड मैथ्यूज मैसी समेत कुछ अन्य को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

धर्म जागरण समन्वय संगठन की शिकायत पर कार्यवाही
एसीपी नंदग्राम पूनम मिश्रा ने बताया कि सेवानगर क्षेत्र में हंगामें की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची थी। दरअसल बजरंग दल के कार्यकर्ता पंकज की सूचना पर धर्म जागरण समन्वय संगठन के गाजियाबाद मह‌ानगर संयोजक नवीन सिंह ने पुलिस को सूचना दी थी कि सेवानगर में रवि के मकान में धर्मांतरण कराने की कोशिश की जा रही है। ईसाई धर्म के प्रचारक परिवार को बहकाकर घर में धार्मिक अनुष्ठान करा रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस सेवानगर में रवि के मकान पर पहुंची थी।

इंग्राहम स्कूल का पीटीआई निकला मुख्य आरोपी
एसीपी पूनम मिश्रा ने बताया धर्मांतरण के आरोप में प्राप्त तहरीर में लगाए गए आरोप प्रथमदृष्टया सही प्रतीत होने के बाद नंदग्राम थाने में मुकदमा दर्ज कर कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। मौके से हिरासत में लिए गए मुख्य आरोपी डासना चर्च के पादरी और इंग्राहम स्कूल के पीटीआई गैराल्ड मैथ्यूज मैसी और उनके चार साथियों से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के दौरान बड़ी संख्या में धर्मांतरण कराने की बात सामने आई है। पुलिस मामले की जांच करने में जुटी है।

अन्य खबरें