गाजियाबाद में गरजा जीडीए को बुलडोजर : मधुबन बापूधाम योजना में 25 करोड़ की जमीन कब्जा मुक्त कराई

Tricity Today | मधुबन बापूधाम योजना में अवैध ‌निर्माण ध्वस्त करता जीडीए को बुलडोजर



Ghaziabad News : गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) का बुलडोजर मधुबन बापूधाम योजना में जमकर गरजा। जीडीए के बुलडोजर ने करीब 25 करोड़ रुपये की जमीन अवैध कब्जे से मुक्त करा ली। इस अभियान का पूरा करने के बाद जीडीए अधिकारी एकदम गदगद हैं। जीडीए उपाध्यक्ष अतुल वत्स ने बताया कि जीडीए अवैध कब्जों के खिलाफ अभियान जारी रखेगा। उन्होंने बताया कि जीडीए अपनी संपत्तियों का ऑडिट कराने की योजना पर भी काम कर रहा है, ताकि जीडीए की संपत्ति के अवैध कब्जे या फिर खाली पड़ी होने की जानकारी मिल सके।

स्टे ऑर्डर से प्रभावित थी पांच हजार वर्गमीटर भूमि
जीडीए सचिव राजेश कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार को मधुबन- बापूधाम योजना की औद्योगिक पॉकेट के खसरा संख्या - 42 की पांच हजार वर्गमीटर भूमि हाईकोर्ट के स्टे ऑर्डर से प्रभावित थी। उक्त खसरा नंबर रसूलपुरी - याकूत राजस्व ग्राम का है। स्टे ऑर्डर समाप्त होने पर अधिकारियों ने योजना का स्थलीय निरीक्षण किया। स्थल पर किसानों के द्वारा बाउण्ड्रीवॉल का निर्माण कर एक फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा था।

पुनः कब्जे का प्रयास हुआ तो सख्त कार्रवाई होगी
जीडीए के प्रवर्तन दस्ते ने सोमवार को प्राधिकरण की अर्जित भूमि परअवैध रूप से संचालित उक्त फैक्ट्री को बुलडोजर की मदद से ध्वस्त कर दिया और जीडीए की भूमि को कब्जा मुक्त करा लिया गया। जीडीए के प्रवर्तन दस्ते ने यह कार्यवाही उत्तर प्रदेश नगर नियोजन एवं विकास अधिनियम-1973 के अन्तर्गत पूर्ण वैधानिक प्रक्रिया अपनाते हुए की है। प्राधिकरण की भूमि को कब्जा मुक्त कराने के बाद जीडीए की ओर से चेतावनी जारी की गई है कि यदि फिर से भूमि परा अवैध कब्जे का प्रयास किया गया तो जीडीए सख्त कार्रवाई करेगा।

अन्य खबरें