Delhi To Meerut : रैपिडेक्स स्टेशन को फीडर बसों से जोड़ने के लिए बनेंगे नए रूट

गाजियाबाद | 12 महीना पहले | Sonu Singh

Google Image | Symbloic Image



Ghaziabad News : गाजियाबाद में चार रैपिडेक्स स्टेशनों पर यात्रियों के लाने ले जाने के लिए फीडर बसों का संचालन किया जाएगा। इस पूरी योजना के लिए रूट का चयन किया जा रहा है। आरआरटीएस द्वारा यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है। साथ ही फीडर बसें भी रैपिडेक्स रेल की भांति होंगी। हाई स्पीड ट्रेन के चार स्टेशनों के लिए पहले चरण में फीडर बसों के साथ रूट बनाए जाएंगे।

क्या है योजना
बता दें कि पहले चरण में आरआरटीएस कॉरिडोर पर केवल चार स्टेशनों को जोड़ने के लिए ही स्टेशन तैयार किए जा रहे हैं। जिसमें साहिबाबाद, नया बस अड्डा, गुलधर और दुहाई स्टेशन शामिल हैं। इन सभी स्टेशनों को जोड़ते हुए सबसे पहले हाई स्पीड ट्रेन का संचालन किया जाएगा। इन स्टेशनों तक मुसाफिरों को लाने के लिए आरआरटीएस हाई स्पीड ट्रेन से इन बसों का संचालन किया जाएगा।

ट्रांसपोर्ट विभाग लेगा जल्द फैसला
सूत्रों के अनुसार हाई स्पीड ट्रेन के स्टेशनों को जोड़ने के लिए चार स्टेशनों के लिए फीडर बसों के साथ रूट तय किए जा रहे हैं। इन रुट पर अंतिम फैसला जल्द ही आरआरटीएस के ट्रांसपोर्ट विभाग को लेना है। इसके लिए कवायद शुरू की जा रही है और साथ ही तय करना है कि फीडर बसों का साइज क्या होगा। बताया जा रहा है कि फीडर बस मेट्रो बस साइज की होगी और इस पर लोगों और साइन मेट्रो फीडर बस की तरह होगा।

अन्य खबरें