गाजियाबाद में संचालित ओयो होटलों को नोटिस : स्वीकृत नक्शा दाखिल कराएं, जीडीए करा रहा होटलों की पड़ताल

Tricity Today | Ghaziabad Devlopment Authority



Ghazibad News : गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) अवैध निर्माण के खिलाफ सख्त है। इसी क्रम में प्रवर्तन विभाग के नोडल अपर सचिव प्रदीप कुमार सिंह ने अवैध निर्माण पर शिकंजा कसने के साथ ही शहर के विभिन्न हिस्सों में संचालित ओयो होटल अब गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के निशाने पर आ गए हैं। प्राधिकरण के अधिकारियों की मानें  शहर में संचालित 200 से अधिक ओयो होटल संचालकों को नोटिस जारी किए गए हैं। प्राधिकरण ने नोटिस जारी कर होटल संचालकों से प्राधिकरण से स्वीकृत नक्शा उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है। नक्शा उपलब्ध नहीं कराए जाने की स्थिति में ओयो होटलों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

बिना नक्शा स्वीकृत कराए नहीं चलेंगे ओयो होटल
जीडीए के अपर सचिव एवं प्रवर्तन विभाग के नोडल अधिकार प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि तमाम अधीनस्थ को अनाधिकृत कालोनियों पर शिकंजा कसने के आदेश दिए गए हैं, साथ ही यह भी हिदायत दी गई है कि संबंधित क्षेत्र में सुनिश्चित किया जाए कि स्वीकृत नक्शे के विपरीत निर्माण न होने पाए। हाल में शिकायतें मिली कि प्राधिकरण सीमा क्षेत्र में बगैर नक्शा स्वीकृत कराए ओयो होटल संचालित किए जा रहे हैं। इस क्रम में तमाम ओयो होटल की पड़ताल करायी जा रही है। तमाम ओयो होटल संचालकों को नोटिस दिए गए हैं।

जीडीए की पहले आओ पहले पाओ योजना में 80 भवन बिके
अपर सचिव प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि जीडीए के द्वारा 15 अगस्त से लांच की गई पहले आओ पहले पाओ योजना को लेकर भवन एवं भूखंड खरीदने के इच्छुक लोगों के द्वारा खासी दिलचस्पी दिखाई जा रही है। अभी तक जीडीए 80 भवन बेचने में कामयाब रहा है। उन्होंने बताया कि अब जीडीए के द्वारा एक नई पहल आरंभ करने की तैयारी की है। नई पहल के अंतर्गत 1 सिंतबर से मोदी नगर के संजय पुरी योजना में जीडीए के द्वारा शिविर का आयोजन किया जाएगा,शिविर में न केवल जीडीए के रिक्त भवनों की जानकारी हासिल की जा सकेगी, बल्कि मौके पर आवेदन करते हुए भवन प्राप्त किए जा सकते हैं। बैंक शाखाओं से लोन लेने के इच्छुक लोगों के लिए बैंक शाखाओं के द्वारा भी शिविर लगाए जाएंगे।

अन्य खबरें