गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के खिलाफ प्रदर्शन : इंदिरापुरम में जलापूर्ति न होने से नाराज महिलाओं ने जाम लगाया

Tricity Today | इंदिरापुरम में पानी के ल‌िए प्रदर्शन करतीं महिलाएं



Ghaziabad News : चार- पांच दिन से इंदिरापुरम के न्यायखंड, ज्ञानखंड और श​क्तिखंड में पेयजल आपूति न होने से लोग त्राहिमाम कर उठे हैं। पानी की आपूर्ति न होने से नाराज महिलाओं का बुधवार को गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के खिलाफ जमकर रोष फूटा। न्यायखंड-दो की सैकड़ों महिलाओं ने काला पत्थर पर जीडीए के ​खिलाफ नारेबाजी करते हुए शुक्र चौक पर जाम लगा ​दिया।

"जीडीए चोर है" के लगे नारे
इस दौरान मौक पर पहुंचे जीडीए अधिकारियों को भी घेरकर महिलाओं ने गली- गली में शोर है, जीडीए चोर है जैसे नारे लगाकर उनका निकलना मुश्किल कर दिया। शुक्र चौक पर जाम लगाए जाने की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने महिलाओं को जैसे- तैसे समझा बुझाकर शांत कराया और बड़ी मशक्कत के बाद जाम खुलवाया। इसके बाद महिलाएं जीडीए नर्सरी में बने स्थल कार्यालय पर पानी आपूर्ति की मांग को लेकर नारेबाजी करती रहीं।

50 हजार की आबादी पानी के लिए परेशान
जीडीए से मिली जानकारी के मुताबिक ज्ञानखंड-तीन ​में ​शिप्रा रिवेरा सोसायटी के पास पेयजल पाइपलाइन क्षतिग्रस्त और यूजीआर में विद्युत उपकरण खराब होने से इंदिरापुरम की 50 हजार की आबादी को पिछले पांच दिन से पानी की नहीं मिल रहा है। लोग बाजार से बोतलबंद पानी खरीदकर पीने को मजबूर हैं। न्यायखंड-दो निवासी सरोज ने बताया कि चार- पांच दिन हो गए, जीडीए घरों में पानी की आपूर्ति नहीं कर पा रहा है। इससे घर के रोजमर्रा के काम करने मुश्किल हो रहे हैं। पीने के लिए पानी खरीदना पड़ रहा है। पेयजल आपूर्ति न होने से बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं।

जीडीए से शिकायत पर मिलता है केवल आश्वासन
प्रदर्शन कर रही महिलाओं का कहना था नहाने धोने के लिए भी बाजार से बोतलबंद पानी खरीदन पड़ा है। 20 लीटर पानी के 40 रुपये देने पड़ते हैं। रोजाना नहाने- धोने और घर के अन्य कार्यों में पीने के पानी की आठ दस बोतल खर्च हो जाती हैं, जो काफी महंगी पड़ती हैं, रोजाना 400 - 500 रुपये का पानी खरीदना पड़ रहा है। जब पानी की आपूर्ति होती है तो लोगों के घरों में दू​षित पानी पहुंच जाता है। उन्होंने बताया कि जीडीए में ​शिकायत करने के बाद केवल आश्वासन मिलता है।

अन्य खबरें