गाजियाबाद में सेवा पखवाड़ा शुरू : कांता कर्दम बोलीं, मोदी जी ने स्वच्छता अभियान को जनांदोलन बनाया, पीएम के जन्मदिन पर भाजपा ने कई कार्यक्रम कराए

Tricity Today | शहीद भगत सिंह की प्रतिमा को साफ कर माल्यार्पण करतीं कांता कर्दम और पूर्व मेयर आशु वर्मा आदि।



Ghaziabad News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर भाजपा के महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा के नेतृत्व में “स्वच्छता सेवा पखवाड़ा” का शुभारम्भ किया गया। इस मौके पर नवयुग मार्केट स्थित शहीद पथ स्थल से शुरू हुए स्वच्छता अभियान में प्रदेश उपाध्यक्ष कांता कर्दम बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहीं। अभियान का शुभारंभ शहीद स्थल पर शहीदों की मूर्तियों  साफ कर और मल्यार्पण कर किया गया। इस दौरान कांता कर्दम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के निर्देशानुसार हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर सेवा पखवाड़ा शुरू किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर स्वच्छता अभियान को आम जनता ने एक जन आंदोलन का स्वरूप प्रदान किया है।

स्वच्छता का आदत में शामिल करना होगा
कांता कर्दम ने कहा कि प्रधानमंत्री के स्वच्छता आंदोलन को आगे बढ़ाने के लिए हमें एक आदत बनाकर अमल करना होगा। अपने व्यवहार में स्वच्छता के साथ ही अपने आसपास भी स्वच्छता रखना चाहिए। स्वच्छता के तीन प्रमुख स्तंभ हैं। पहला- आमजनता की भागीदारी, दूसरा- स्वच्छता के लिए श्रमदान और तीसरा स्तंभ है सफाई मित्र सुरक्षा शिविर के अंतर्गत स्वास्थ्य जांच और सामाजिक सुरक्षा पर केंद्रित गतिविधियों का संचालन। स्वच्छता का काम सिर्फ सरकार के भरोसे नहीं किया जा सकता है। इसके लिए पूरे समाज को आगे आना होगा।

2 अक्टूबर तक कार्यक्रमों का आयोजन
भाजपा महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा ने बताया “स्वच्छता सेवा पखवाड़ा” के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन 2 अक्तूबर तक महानगर में होगा। सेवा पखवाड़ा के तहत नगर, गांव, गली, मोहल्लों, चौपालों समेत सार्वजनिक स्थानों पर सेवा कार्य किया जाएगा। आज सभी मंडलों में स्वच्छता अभियान चलाया गया। महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा ने अपील की कि “स्वच्छता ही सेवा अभियान” में बढ़ चढ़कर स्वेच्छा से हिस्सा लें।

कार्यक्रम में ये रहे शामिल
स्वच्छता अभियान कार्यक्रम में वरिष्ठ भाजपा नेता बलदेव राज शर्मा, पूर्व महापौर आशु वर्मा, पूर्व महापौर आशा शर्मा, पूर्व नगर अध्यक्ष अमरदत्त शर्मा, डॉ. केशव त्यागी, अरविंद भारती, महेश अग्रवाल, सरदार एसपी सिंह, डॉ. वीरेश्वर त्यागी, वरिष्ठ पार्षद अनिल स्वामी, प्रदीप चौहान, महामंत्री पप्पू पहलवान, सुशील गौतम, उपाध्यक्ष बॉबी त्यागी, रनिता सिंह, कुलदीप त्यागी, मीडिया प्रभारी प्रदीप चौधरी, संजीव झा, राजीव अग्रवाल, महिला मोर्चा अध्यक्ष उदिता त्यागी, लवली कौर, किरण सिंह, मंडल अध्यक्ष महिम गुप्ता, वीरेंद्र सारस्वत, राजेंद्र तितौरिया, सचिन डेढ़ा, हरप्रीत सिंह, पंकज भारद्वाज और राहुल शर्मा आदि मौजूद रहे।

अन्य खबरें