बड़ी खबर : योगी आदित्यनाथ ने 1523 साइबर सेल का किया उद्घाटन, टूटेगी अपराधियों की कमर

गाजियाबाद | 8 महीना पहले | Sonu Singh

Tricity Today | योगी आदित्यनाथ ने किया उद्घाटन



Ghaziabad News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने बुधवार को गाजियाबाद में साइबर थाने और पांच मंजिला आवासीय भवन का वर्चुअल उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री का गाजियाबाद में दो जगह लाइव प्रसारण दिखाया गया। गाजियाबाद कमिश्नरेट में बढ़ते साइबर अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए साइबर सेल का विस्तार किया गया है। साइबर थाने के विधिवत उद्घाटन के बाद गाजियाबाद में अब साइबर थाना शुरू हो चुका है।
साइबर अपराध पर लगेगी लगाम
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को गाजियाबाद साइबर थाने का उद्घाटन किया। इस दौरान खोड़ा थाना परिसर में बने पांच आवासीय भवनों का भी उद्घाटन किया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऑनलाइन कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दो स्थानों का वर्चुअल उद्घाटन किया। गाजियाबाद कमिश्नरेट में साइबर अपराध के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए साइबर सेल का विस्तार कर साइबर थाना बनाया गया है। जनवरी के शुरू में साइबर थाना बनकर तैयार हो गया था, लेकिन मुख्यमंत्री के द्वारा साइबर थाने का उद्घाटन प्रस्तावित था। इसलिए किन्हीं कारणों से उद्घाटन में देरी हो रही थी, लेकिन मुख्यमंत्री ने ऑनलाइन कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गाजियाबाद के नागरिकों को साइबर थाने की सौगात दी है।
जनवरी में बनकर हुआ था तैयार
गाजियाबाद पुलिस कमिश्नर अजय कुमार मिश्रा ने बताया कि गाजियाबाद में दो जगहों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का लाइव प्रसारण दिखाया गया। इस दौरान पुलिस लाइन में स्थित परमजीत हाल में मुख्यमंत्री का लाइव प्रसारण दिखाया गया। वहीं,  खोड़ा थाना परिसर में भी कार्यक्रम रखा गया था। दिल्ली एनसीआर में गाजियाबाद एक प्रमुख शहर है और यहां साइबर अपराध के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए काफी समय से साइबर थाने की आवश्यकता महसूस की जा रही थी। शासन की तरफ से भी साइबर थाना बनाने के लिए हरी झंडी मिल चुकी थी। अब गाजियाबाद में साइबर अपराधों के लिए अलग से थाना बन चुका है। जहां साइबर अपराध से जुड़े मामलों पर कार्य किया जाएगा।

अन्य खबरें