ग्रेटर नोएडा वेस्ट में दुर्गा पूजा : महागुण मंत्रा एक सोसायटी में धूमधाम से निकली कलश यात्रा, 12 अक्टूबर तक लगेगा मेला

Tricity Today | कलश यात्रा



Greater Noida West : महागुण मंत्रा एक सोसायटी में दुर्गा पूजा का रंगारंग आगाज हो गया है। यहां की मंत्रा एक सांस्कृतिक समिति ने बड़े ही धूमधाम से कलश यात्रा निकाली। इस यात्रा में सोसाइटी की एक सौ एक महिलाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। ढोल और बैंड की धुन पर महिलाएं नाचती-गाती चलीं, जो देखने में बहुत सुंदर लग रहा था।

नौ फीट ऊंची मूर्ति की स्थापना
इस मौके पर मां दुर्गा की नौ फीट ऊंची मूर्ति की स्थापना की गई। काशी से आए पंडितों ने विधि-विधान से पूजा करके मां शैलपुत्री को स्थापित किया। यह देखकर सभी भक्तों के मन खुशी से भर गए। यह उत्सव 12 अक्टूबर तक चलेगा। इस दौरान कई तरह के मनोरंजक कार्यक्रम होंगे। रामलीला का मंचन भी किया जाएगा, जो लोगों को भगवान राम की कहानी याद दिलाएगा। डांडिया, कैट वॉक, देवी जागरण और भक्ति संगीत पर आधारित नृत्य कार्यक्रम भी होंगे। इन सबके अलावा, एक भव्य मेले का भी आयोजन किया गया है।

मेले में खास इंतजाम 
सोसायटी के निवासी जेपी पांडेय ने बताया कि मेले में खाने-पीने की दुकानें लगी हैं, जहां लोग अपनी पसंद का खाना खा सकेंगे। घर के लिए जरूरी सामान खरीदने का भी मौका मिलेगा। बच्चों के लिए खास इंतजाम किया गया है। उनके मनोरंजन के लिए झूले और जादूगर के खेल रखे गए हैं।

यह लोग रहे मौजूद 
इस पूरे कार्यक्रम का आयोजन मंत्रा एक सांस्कृतिक समिति ने किया है। इस दौरान देवेंद्र जाखड़, अरुण बड़ोला, सुमन कुमार झा, मोहित चोपड़ा, राजेश कुमार, राजेश गुप्ता, अखिलेश ठाकुर, संतोष चौधरी, विकास सिंह, वीना पांडेय, स्तुति झा, प्रियंका, मधु पांडेय आदि निवासी उपस्थित रहे।

अन्य खबरें