गौतम बुद्ध नगर विकास समिति ने उठाया मुद्दा : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में इन जगहों पर स्पीड ब्रेकर लगाने की मांग

Tricity Today | गौतम बुद्ध नगर विकास समिति



Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसायटियों और आसपास के क्षेत्र में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को देखते हुए स्थानीय निवासियों ने स्पीड ब्रेकर लगाने की मांग की है। गौतम बुद्ध नगर विकास समिति के अध्यक्ष रश्मि पांडेय ने इस संबंध में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों को एक पत्र भेजा है।

वाहनों की अधिक गति
पत्र में बताया गया है कि पिछले कुछ समय से वाहनों की अधिक गति के कारण कई दुर्घटनाएं हुई हैं। गाड़ियों की अधिक स्पीड के कारण कई बार दुर्घटनाएं इतनी गंभीर होती हैं कि लोगों को पैर की हड्डी तक टूटने की नौबत आ जाती है। इससे लोगों को रोड का सहारा लेना पड़ता है।

स्पीड ब्रेकर की आवश्यकता 
पत्र में कई महत्वपूर्ण स्थानों पर स्पीड ब्रेकर लगाने की आवश्यकता बताई गई है। इनमें सेक्टर ओमीक्रॉन का मुख्य गेट, कमर्शियल गेट, हिमालय प्राइड, समृद्धि, बेरी काउंटी गेट, बेरी काउंटी चौकी और मंदिर के पास की सर्विस लाइन, उच्च प्राथमिक सरकारी स्कूल के मुख्य गेट के पास जैसे स्थान शामिल हैं।

प्राधिकरण से अपील 
समिति ने प्राधिकरण से अनुरोध किया है कि वे इन स्थानों पर या तो रबर युक्त स्पीड ब्रेकर लगाएं या अगर सीमेंट के ब्रेकर बना रहे हैं तो छोटे-छोटे अंतराल पर ब्रेकर का निर्माण करें। इससे ओवर स्पीड की गाड़ियां नहीं पलटेंगी और दुर्घटनाओं को रोका जा सकेगा।

चिंता का विषय 
गौतम बुद्ध नगर विकास समिति के अध्यक्ष रश्मि पांडेय ने कहा कि मुख्य उद्देश्य यहां रहने वाले लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करना है। स्पीड ब्रेकर की कमी के कारण हो रही दुर्घटनाएं चिंता का विषय हैं। उम्मीद है कि प्राधिकरण इस मुद्दे को गंभीरता से लेगा और जल्द से जल्द कार्रवाई करेगा। वहीं पत्र को डीसीपी और एसीपी ग्रेटर नोएडा को भी भेजा गया है, ताकि वे भी इस समस्या से अवगत हो सकें और अपने स्तर पर आवश्यक कदम उठा सकें।

अन्य खबरें