ग्रेटर नोएडा वेस्ट : मेफेयर रेसीडेंसी के निवासियों ने लगातार चौथे हफ्ते किया प्रदर्शन, कहा- ‘सुविधाएं मिलने तक जारी रहेगी लड़ाई’

Tricity Today | मेफेयर रेसीडेंसी के निवासियों ने लगातार चौथे हफ्ते किया प्रदर्शन



ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित मेफेयर रेसीडेंसी के निवासियों का प्रदर्शन लगातार चौथे रविवार को जारी रहा। सुबह 11:00 बजे से सोसायटी के निवासियों ने गेट के सामने प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि जब तक बिल्डर बुनियादी सुविधाओं की मांगे पूरी नहीं कर देता, हमारा प्रदर्शन हर रविवार को 11:00 से चलता रहेगा। सोसायटी के लोगों का कहना है कि अगर बिल्डर ने उनकी मांगे पूरी नहीं की, तो अगले रविवार को उसके खिलाफ मोर्चा निकालेंगे। सुपरसिटी डेवलपर्स का पुतला जलाएंगे। आंदोलन को बल देने आज वेस्ट की संस्था नेफोमा के अध्यक्ष अन्नु खान और अन्य साथी पहुंचे। 



सोसाइटी के निवासी प्रीत ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 4 हफ्ते से हर रविवार को बिल्डर और डेवलपर के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है। लेकिन अब तक उनका कोई प्रतिनिधि मिलने नहीं आया। सोसाइटी में बुनियादी सुविधाओं का अभाव है। हमारी मांग है कि बिजली, पानी, सुरक्षा और कूड़े के निस्तारण जैसी सुविधाओं का त्वरित समाधान निकाला जाए। प्रीत ने बताया कि बिल्डर ने मेंटेनेंस रूम के गेट पर बाहर से ताला लगा दिया है। पिछले दरवाजे से उसके कर्मचारी आ-जा रहे हैं। लेकिन हमारी मांगों को सुनने कोई नहीं आता। इसलिए सोसाइटी के निवासियों ने तय किया है कि अगले रविवार को मोर्चा निकाला जाएगा। 

बिल्डर और सुपरसिटी डेवलपर्स का पुतला दहन किया जाएगा। साथ ही प्रदर्शन तब तक जारी रहेगा, जब तक बुनियादी सुविधाएं विकसित नहीं हो जातीं। प्रीत ने बताया कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट सोसाइटीज में सुविधाओं का अभाव है। लेकिन मेफेयर रेजिडेंसी का सबसे बुरा है। यहां बिजली, पानी, सुरक्षा और कूड़ा निस्तारण जैसी कोई भी बुनियादी सुविधा नहीं है। इस संबंध में निवासियों ने बिसरख की एसएचओ अनीता चौहान से भी मुलाकात की थी। अपनी समस्याएं बताई थीं। 

उन्होंने कार्रवाई का आश्वासन दिया था। लेकिन अब तक बिल्डर की तरफ से कोई कवायद शुरू नहीं हुई है। सोसाइटी के लोग बेहद चुनौतीपूर्ण हालात में रह रहे हैं। उन्होंने बताया, सोसाइटी में बिजली की समस्या बेहद जटिल है। एनपीसीएल के अफसर-कर्मचारी भी सोसाइटी का दौरा कर चुके हैं। लेकिन सब कुछ बिल्डर पर आकर रुक जाता है। आए दिन लिफ्ट रुकने की घटनाएं सामने आती हैं। पावर बैकअप के नाम पर कोई सहूलियत नहीं है।

अन्य खबरें