समस्याओं का शहर ग्रेटर नोएडा वेस्ट : इरोज संपूर्णम सोसाइटी के निवासियों ने किया हंगामा, बिल्डर के खिलाफ पहुंचे बिसरख थाने

Tricity Today | इरोज संपूर्णम सोसाइटी के निवासियों ने किया हंगामा



Greater Noida West : सेक्टर-2 स्थित इरोज सम्पूर्णम सोसायटी में लगातार दूसरे सप्ताह भी निवासियों ने बिल्डर मेसर्स अजय इंटरप्राइजेज के खिलाफ जोरदार धरना प्रदर्शन किया। सोसायटी में बुनियादी सुविधाओं की भारी कमी और रखरखाव की अनदेखी से नाराज होकर निवासियों ने यह कदम उठाया। प्रदर्शन में सोसायटी अध्यक्ष दीपांकर कुमार, उपाध्यक्ष नवनीत जुनेजा और सचिव सरिता तिवारी समेत बड़ी संख्या में निवासी शामिल रहे। 

इलेक्ट्रिकल पैनल की चोरी
रविवार सुबह करीब 11:00 बजे सोसायटी के निवासी योगेंद्र तोमर और एसपी भट्ट ने सोसायटी अध्यक्ष दीपांकर कुमार को सूचित किया कि स्टैंडबाय फीडर के इलेक्ट्रिकल पैनल की चोरी हो गई है। पैनल पूरी तरह खाली पड़ा हुआ था। जिससे निवासियों में और भी गुस्सा फैल गया। तत्काल निवासी पंकज चौधरी ने पुलिस हेल्पलाइन 112 पर कॉल करके घटना की जानकारी दी। पुलिस मौके पर पहुंची और निरीक्षण किया, लेकिन जब पुलिस ने एस्टेट मैनेजर बबिश कुमार और जीएम कमर्शियल दीपक गुप्ता से संपर्क किया तो दोनों ने किसी भी प्रकार की जानकारी देने से इनकार कर दिया।

बिसरख थाने पहुंचे निवासी
चोरी की घटना के बाद सोसायटी के सभी निवासी बिसरख थाने पहुंचे। जहां उन्होंने मामले की शिकायत दर्ज कराने की कोशिश की। हालांकि, पुलिस ने शिकायत दर्ज करने के बजाय पड़ताल का आश्वासन देकर निवासियों को वापस भेज दिया। इस पर नाराज निवासियों ने बिल्डर के सेल्स ऑफिस के बाहर शांतिपूर्ण तरीके से धरना दिया और अपनी समस्याओं के समाधान की मांग की।

सोसाइटी में लगा समस्याओं का अंबार
प्रदर्शनकारियों की मुख्य मांगों में पैनल चोरी की जांच के साथ-साथ इमारत की मरम्मत, लिफ्ट की दयनीय स्थिति में सुधार, बेसमेंट में हो रही लीकेज को ठीक करने और अन्य रखरखाव कार्य शामिल थे। इसके अलावा उन्होंने एस्टेट मैनेजर बबिश कुमार और जीएम कमर्शियल दीपक गुप्ता को तत्काल हटाने की भी मांग की। निवासियों का कहना है कि पैनल की चोरी से स्पष्ट होता है कि अन्य महत्वपूर्ण चीजें भी गायब हो सकती हैं, जिसका अभी तक कोई हिसाब नहीं है।

इन लोगों ने किया प्रदर्शन
इस प्रदर्शन में दुर्गेश खंडेलवाल, जगजीवन राम, सुनीत मल्होत्रा, कृष्ण कांत, प्रमोद, पंकज झा, प्रेम पटेल, अमित यादव, सुरेश मौर्य, सुधीर सिन्हा, राजर्षि, विशाल मेहता, राजीव रंजन, अशोक यादव, अभिषेक कुमार, राजीव कुमार, चंदन कुमार, अनिल मेहरा, और सुरजीत सहित कई अन्य निवासी भी शामिल थे। सोसायटी के निवासियों का कहना है कि जब तक उनकी मांगों का समाधान नहीं होता। वह शांतिपूर्ण तरीके से अपना आंदोलन जारी रखेंगे। बिल्डर की ओर से अभी तक इस मामले पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। वहीं, पुलिस ने जांच का आश्वासन दिया है, लेकिन निवासियों को तत्काल समाधान की उम्मीद है।

अन्य खबरें