ग्रेटर नोएडा में 'Momo' खाना पड़ा भारी : 15 लोग पहुंचे अस्पताल तो फूड विभाग हरकत में आया, लाल चटनी और मोमोज के नमूने लिए

Tricity Today | Symbolic Image



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में मोमोज खाने के बाद 15 लोगों के बीमार पड़ने के मामले में खाद्य सुरक्षा विभाग (The Food Safety Department) ने जांच शुरू कर दी है। घटना तुगलपुर की है। जहां एक ही परिवार के छह सदस्यों ने मोमोज खाए थे। जिनमें दो छोटे बच्चे भी शामिल हैं। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, डॉक्टरों द्वारा फूड पॉइजनिंग के कारण तबीयत खराब होने की बात कही जा रही है। 

खाद्य सुरक्षा विभाग ने चलाया अभियान 
पीड़ित परिवार ने बताया कि उन्होंने सोसाइटी के बाजार से मोमोज खाए थें। बताया जा रहा है कि सभी बीमार लोग जिम्स में इलाज कराने के लिए पहुंचे हैं। परिवार के सदस्यों की खराब तबीयत को देखते हुए उन्हें स्थानीय लोगों की मदद से राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) में भर्ती कराया गया। चार और छह साल के बच्चों की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया। इस मामले के प्रकाश में आने के बाद खाद्य सुरक्षा विभाग ने मिलावटी खाद्य पदार्थों के खिलाफ मंगलवार को अभियान चलाया। टीम ने तुगलपुर की दुकान में छापेमारी की और मोमोज और चटनी के नमूने लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे। 

मोमोज और एक चटनी का नमूना लिया
खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने बताया कि राजेश राय निवासी गांगुली मधुबनी बिहार तुगलपुर में मोमो Dou बेचता हैं। उनके यहां से मोमोज आर चटनी का नमूना लिया गया। साथ ही, गांव में ही गोविंद की दुकान से मोमोज और एक चटनी का नमूना लिया गया। टीम को मोमोज में मिलावट की शिकायत मिल रही थी।

अन्य खबरें