गौतमबुद्ध नगर कोर्ट ने मौत के 12 साल बाद दिया इंसाफ : क्रिकेट विवाद में युवक की हत्या करने वाले को 7 साल की कैद

Tricity Today | गौतमबुद्ध नगर कोर्ट



Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर जिला न्यायालय ने मंगलवार को क्रिकेट खेलने के दौरान हुए विवाद में युवक की हत्या करने वाले दीपक नागर को 7 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई। न्यायाधीश ने इस मामले में दोषी पर 23,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया है। यदि जुर्माना अदा नहीं किया जाता है तो दीपक को एक साल का अतिरिक्त कारावास भुगतना पड़ेगा।

12 साल बाद मिला इंसाफ
सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता (फौजदारी) रोहताश शर्मा ने जानकारी दी कि मामला 26 अप्रैल 2012 का है। जब बादलपुर गांव के दीपक नागर ने अपने साथी के साथ मिलकर गांव के निवासी कमल सिंह को क्रिकेट खेलने के लिए घर से बुलाया था। खेल के दौरान दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया, जिसके बाद दीपक ने बैट से कमल के सिर पर हमला कर दिया। 

घटना के बाद अस्पताल में तोड़ा दम
गंभीर रूप से घायल कमल सिंह को तत्काल गाजियाबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां चार दिन बाद उसकी मौत हो गई। घटना के बाद दीपक नागर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया था। पुलिस ने जांच के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया। लंबी कानूनी प्रक्रिया के बाद मंगलवार को अदालत ने इस मामले में फैसला सुनाते हुए दीपक को दोषी करार दिया और उसे सात साल के कारावास की सजा दी। इसके साथ ही अदालत ने उस पर 23,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया। जिसे जमा न करने पर अतिरिक्त एक वर्ष का कारावास भुगतना होगा। 

अन्य खबरें