ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर : मायावती पॉलिटेक्निक कॉलेज से 172 छात्राएं लौटी घर, बोली- अपनी इज्जत और सुरक्षा का डर

Google Image | मायावती राजकीय महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज में



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के बादलपुर स्थित मायावती राजकीय महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज में बीते शनिवार से विवादों में है। यहां पढ़ने वाली छात्राओं का आरोप है कि आसामाजिक तत्व कॉलेज के हॉस्टल में घुसकर अभद्रता करते हैं। इस मामले को लेकर सोमवार को दादरी एसडीएम समेत भारी पुलिस बल कॉलेज पहुंचा था। एसडीएम ने छात्रों को आश्वासन दिया था कि जल्द ही इस मामले में जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। लेकिन इस घटना से डरी और सहमी छात्राएं अब छात्रावास छोड़कर जाने लगी है एक रिपोर्ट के मुताबिक अब तक 172 छात्राएं हॉस्टल छोड़कर अपने घर जा चुकी है। इसके अलावा जो छात्राएं बची हैं वह सब एक ही कमरे में रहती हैं।
 
जानिए क्या है पूरा मामला
एक छात्रा ने बताया कि सोमवार को इसे लेकर हाॅस्टल कैंपस में लड़कियों ने विरोध प्रदर्शन किया। रात के समय कुछ लड़के आए ,जिनकी उम्र 25 से 40 के बीच थी, वे हाॅस्टल की खिड़कियों से झांक रहे थे। इसके बाद हम इतना डर गए कि मदद के लिए चीखने चिल्लाने लगे, लेकिन कोई नहीं आया। छात्रा ने बताया कि वह मंगलवार को गोरखपुर स्थित घर चली गई। ऐसी कहानी एक नहीं कुल 172 लड़कियों की हैं, जो फिलहाल हाॅस्टल खाली करके घर जा चुकी हैं। यूपी के कोने-कोने से पढ़ने आने वाली छात्राओं को इस वक्त अपनी सुरक्षा की सबसे बड़ी चिंता है। वहीं अलीगढ़ की रहने वाली एक अन्य छात्रा ने बताया कि बदमाशों के डर से वह टाॅयलेट भी नहीं जा पाती है। छात्रा ने कहा कि रविवार की घटना के बाद वह भी अपने घर अलीगढ़ लौट आई है।

12 गार्ड्स की जरूरत लेकिन तैनात सिर्फ दो 
काॅलेज के अधिकारी ने बताया कि परिसर में कुल 4 हाॅस्टल हैं, लेकिन एक भी हाॅस्टल वाॅर्डन का पद नहीं है। वहीं मामले में काॅलेज के प्रिंसिपल श्याम नारायण सिंह ने बताया कि 2002 में काॅलेज खुलने के बाद से ही सुरक्षा गार्ड के सिर्फ 4 पद हैं। दिन में दो और रात में 2 गार्ड तैनात रहते हैं। उन्होंने कहा कि परिसर में कम से कम 12 गार्ड और छात्रावास वार्डन की आवश्यकता है।

पूरे परिसर में 10 कैमरे, चालू सिर्फ 6
इसके अलावा काॅलेज में 16 सीसीटीवी कैमरे लगाने का भी प्रावधान है, लेकिन पूरे परिसर में 10 कैमरे हैं, उनमें से सिर्फ 6 ही चालू हैं। छात्राओं ने कहा कि कुछ दिनों पहले हाॅस्टल परिसर में ड्रोन देखे गए थे। वहीं मामले में पुलिस ने कहा कि हमने छात्राओं से बात की है और रात में काॅलेज के आस-पास के इलाके में गश्त बढ़ा दी है। 

पुलिस का बयान
इस संबंध में पुलिस का कहना है कि छात्राओं की शिकायत के आधार पर इस पूरे मामले की गहनता से जांच की जा रही है। छात्राओं को परेशान करने वाले आरोपियों को बक्शा नहीं जाएगा। आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

अन्य खबरें