हम हैं तैयार : माता की 'ज्योति' ला रहे भक्तों का खास ध्यान, नवरात्रि से पहले एक्टिव हुई नोएडा पुलिस

Tricity Today | माता की 'ज्योति' ला रहे भक्तों का खास ध्यान



Greater Noida News : नवरात्रि से पहले हर बार नोएडा और ग्रेटर नोएडा के मंदिरों में कालका जी (दिल्ली) से माता की ज्योति लाई जाती है। उनकी सुरक्षा में कोई चूक ना हो, इसको लेकर नोएडा पुलिस की तरफ से प्रबंध किए जाते हैं। एक बार फिर नोएडा पुलिस ने माता के भक्तों के लिए खास तैयारी की है। उनको किसी प्रकार की समस्या ना हो, इसको लेकर पुलिस एक्टिव हैं। जिन रास्तों से माता की ज्योति गुजर रही है, वहां पर एक्टिव मोड चालू कर दिया है। ट्रैफिक समस्या पैदा होने से पहले ही खत्म की जा रही है। 

भक्तों को लेकर एक्सप्रेसवे पर भी पुलिस एक्टिव
गौतमबुद्ध नगर के एक बड़े पुलिस अधिकारी ने बताया कि हर श्रद्धालु की भक्ति का ध्यान रखा जाता है। नवरात्रि से पहले गौतमबुद्ध नगर में सैकड़ों लोग दिल्ली में स्थित कालका मंदिर से माता की ज्योति लाते हैं। वह पैदल चलते हैं, एक्सप्रेसवे और सड़कों पर गुजरते हुए वह अपने गांव जाते हैं। उनको किसी प्रकार की समस्या ना हो, इसको लेकर नोएडा पुलिस की तरफ से बंदोबस्त किए जाते हैं। चाहे कोई सा भी त्यौहार हो, पुलिस हमेशा एक्टिव रहती है। 

9 दिनों तक होगी पूजा
इसके अलावा नोएडा और ग्रेटर नोएडा में काफी स्थानों पर माता के भक्तों के लिए टेंट लगा हुआ है, जहां पर उनको आराम मिल रहा है। नवरात्रि आगामी 3 अक्टूबर (गुरुवार) से शुरू हो रही है। आगामी 9 दिन तक गौतमबुद्ध नगर के सभी मंदिरों में विशेष पूजा की जाएगी, जहां पर पुलिस निगरानी भी करेगी।

अन्य खबरें