ग्रेटर नोएडा में टेस्ट क्रिकेट : अफगानिस्तान बनाम न्यूजीलैंड मैच के लिए युवाओं में उत्साह, 2200 किमी दूर से आया विलियमसन का फैन

Google Image | Symbolic Image



Greater Noida News : टेस्ट सीरीज के एकमात्र मैच के लिए सोमवार को अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमें भिड़ेंगी। इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहेंगे। मैच सुबह 10 बजे शुरू होगा। लेकिन बारिश खलल डाल सकती है। जिसके चलते मैच लेट शुरू होने का आशंका जताई जा रही है। रविवार को दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड के सदस्यों के अलावा पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने तैयारियों का जायजा लिया। 

दोनों टीमों में पहला टेस्ट मैच 
अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच 9 से 13 सितंबर तक खेला जाएगा। न्यूजीलैंड का अफगानिस्तान के खिलाफ यह पहला टेस्ट मैच होगा। इस टेस्ट मैच में अफगानिस्तान टीम की कमान हशमतुल्लाह शाहिदी के पास है, जबकि न्यूजीलैंड की टीम का नेतृत्व टिम साउथी कर रहे हैं। मैच के लिए अफगानिस्तान की टीम 28 अगस्त और न्यूजीलैंड की टीम 5 सितंबर को ग्रेटर नोएडा पहुंच गई थी। मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए अफगान खिलाड़ियों ने यहां डेरा डाला।

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फेल
आयोजकों द्वारा 4 सितंबर से खेल स्टेडियम के बाहर और जिले में पांच स्थानों पर निशुल्क टिकट के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन बूथ लगाने के वादे खोखले साबित हुए। रविवार को भी स्टेडियम के बाहर रजिस्ट्रेशन के लिए युवा परेशान नजर आए। खेल प्रेमी अनुज ने बताया कि वह पिछले चार दिनों से टिकट के लिए स्टेडियम के चक्कर लगा रहे हैं। स्टाफ से उन्हें संतोषजनक जवाब नहीं मिल रहा है। पवन, अक्षय, राहुल ने बताया कि वह सुबह से गेट नंबर एक पर बूथ लगने का इंतजार कर रहे हैं। पूछने पर स्टाफ ने बताया कि रजिस्ट्रेशन नहीं हो रहा है। उन्होंने बताया कि कल मैच से पहले करीब 8 बजे से दर्शकों को गेट नंबर एक से पास मिलना शुरू हो जाएंगे।

बाइक से आया केन का प्रशंसक
बिहार के रहने वाले आरव क्रिकेट के इतने दीवाने हैं कि 2200 किलोमीटर का सफर भी उन्हें मैच देखने और अपने पसंदीदा खिलाड़ी से मिलने से नहीं रोक सका। न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच टेस्ट मैच देखने और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी केन विलियमसन से मिलने के लिए वह बाइक से ग्रेटर नोएडा पहुंचे हैं। लेकिन, कड़ी सुरक्षा के चलते दर्शक अपने पसंदीदा क्रिकेटर से नहीं मिल पाए।

जानिए कहां देखें लाइव मैच
अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला एकमात्र टेस्ट मैच 9 सितंबर को सुबह 10 बजे से शुरू होगा। दोनों टीमें सुबह 9:30 बजे स्टेडियम पहुंचेंगी। क्रिकेट प्रेमी फैनकोड ऐप और वेबसाइट पर टेस्ट की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं। भारत में किसी भी टीवी चैनल पर अफगानिस्तान बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट मैच का लाइव प्रसारण नहीं होगा। हालांकि, क्रिकेट प्रेमी फैनकोड ऐप और वेबसाइट पर टेस्ट मैच की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं।

अफगानिस्तान टीम :
हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), इब्राहिम जादरान, रियाज हसन, अब्दुल मलिक, रहमत शाह, बहीर शाह महबूब, इकराम अली खिल, शाहिदुल्लाह कमाल, अफसर जजई, अजमतुल्लाह उमरजई, जिया उर रहमान अकबर, शम्स उर रहमान, कैस अहमद, जहीर खान, निजात मसूद, खलील अहमद।

न्यूजीलैंड टीम : 
टिम साउथी (कप्तान), केन विलियमसन, टॉम ब्लंडेल, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डेरिल मिचेल, विलियम ओ'रुके, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रविंद्र, मिशेल सेंटनर, बेन सियर्स, विल यंग।

अन्य खबरें