Greater Noida : एटीएस पैराडिसो सोसाइटी में एओए वसूल रहा कुत्तों के नाम पर पैसे, महिला निवासी ने उठाई आवाज

Tricity Today | एटीएस पैराडिसो सोसाइटी



Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर जिले में कुत्तों के कारण विवाद बढ़ते जा रहे है। ताजा मामला ग्रेटर नोएडा में स्थित एटीएस पैराडिसो हाउसिंग सोसाइटी का है। निवासियों ने आरोप लगाया है कि एओए के द्वारा उन लोगों को परेशान किया जा रहा है, जो अपने घरों में कुत्ते पाल रहे हैं। कुत्तों के नाम पर 1,000 रुपये मांगे जा रहे है। इसकी शिकायत ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से भी की गई। इस मामले को लेकर गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकारी को भी पत्र भेजा गया है। 

एओए को दिया लीगल नोटिस
ग्रेटर नोएडा की एटीएस पैराडिसो सोसाइटी में एक महिला निवासी श्वेता मेंदीरत्ता ने अपने पालतू कुत्ते के साथ हो रही समस्याओं के चलते सोसाइटी के एओए को लीगल नोटिस भेजा है। श्वेता ने शिकायत की है कि सोसाइटी के गेट नंबर-4 पर उनके पालतू डॉग को बाहर ले जाने पर प्रतिबंध लगाने से उन्हें और उनके परिवार को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। 

महिला को परेशान कर रही एओए
श्वेता ने बताया कि उनके पति प्रमोद एक आईटी कंपनी में बैंगलोर में कार्यरत हैं और समय-समय पर घर आते हैं। उनके घर में बुजुर्ग पिता, छोटे बच्चे और एक बीमार पालतू कुत्ता रहता है। वह फिलहाल चलने-फिरने में असमर्थ है। श्वेता ने फ्लैट खरीदते समय यह ध्यान रखा था कि गेट नंबर-4 के निकट होने से वह अपने कुत्ते को आसानी से बाहर ले जा सकेंगी, खासकर क्योंकि उनके पिता को दिल की बीमारी है और उन्हें भी ध्यान देने की जरूरत रहती है।

महिला के साथ अभद्रता की गई
हालांकि, सोसाइटी के गेट नंबर-4 पर पालतू जानवरों को बाहर ले जाने पर प्रतिबंध लगाए जाने से श्वेता की समस्याएं बढ़ गई हैं। कुछ समय पहले जब श्वेता अपने कुत्ते को शौच के लिए बाहर ले जा रही थीं, तब सोसाइटी के गार्ड्स ने उन्हें रोक दिया और उनके साथ अभद्रता की। गार्ड्स ने श्वेता को आरडब्लूए के पदाधिकारियों से बात करने के लिए कहा और गेट से बाहर जाने नहीं दिया।

आरडब्लूए अध्यक्ष दिनेश राय पर गंभीर आरोप
आरोप है कि जब श्वेता ने आरडब्लूए अध्यक्ष दिनेश राय और सचिव जय टोकस से संपर्क करने की कोशिश की तो उन्हें धमकाकर भगा दिया गया। इसके बाद श्वेता ने सोसाइटी को ईमेल के माध्यम से गेट नंबर-4 खोलने की अपील की, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। अब श्वेता ने अपने अधिवक्ता की मदद से आरडब्लूए को लीगल नोटिस भेजा, जिसका जवाब आरडब्लूए ने कुछ दिन बाद दिया। 

डीएम से लगाई मदद की गुहार
श्वेता का आरोप है कि आरडब्लूए द्वारा भेजे गए जवाब में कई झूठी बातें लिखी गईं हैं, जिससे उनका गुस्सा और बढ़ गया है। अब यह मामला कानूनी दिशा में जा चुका है और सोसाइटी में इस विवाद को लेकर तनाव बना हुआ है। श्वेता का कहना है कि उन्होंने फ्लैट इस सोच के साथ खरीदा था कि वह अपने पालतू कुत्ते और परिवार के अन्य सदस्यों का ख्याल रख सकेंगी, लेकिन अब गेट बंद होने से उनकी परेशानियां बढ़ गई हैं। इस मामले को लेकर गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकारी को भी पत्र भेजा गया है।

अन्य खबरें