दिवाली से पहले खुशखबरी : नोएडा एक्सप्रेसवे पर जाने के लिए मिलेगी नई कनेक्टिविटी, यहां से खुलेगा रास्ता

Tricity Today | Greater Noida-Noida Expressway



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा और नोएडा वालों के लिए खुशखबरी सामने आ रही है। यह भी कह सकते है कि दिवाली से पहले बड़ा तोहफा मिलने वाला है। दरअसल, नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बीच यातायात को सुगम बनाने की दिशा में बड़ा कदम उठाया गया है। शारदा गोलचक्कर से हिंडन पुल तक लगभग एक किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। 

वर्ष 2015 में काम होना था, लेकिन...
इस नई सड़क के बनने से ग्रेटर नोएडा के परी चौक और सूरजपुर घंटाघर टी-प्वाइंट पर ट्रैफिक का दबाव कम होगा। इसके लिए वर्ष 2015 में एक योजना बनाई गई थी, जिसमें एलजी गोलचक्कर से नोएडा के सेक्टर-146 और 147 को सीधा जोड़ने का प्रस्ताव था। हालांकि, जमीन अधिग्रहण और अन्य अड़चनों के चलते इस योजना को गति नहीं मिल पाई थी। अब इस परियोजना के तहत हिंडन नदी पर एक पुल का निर्माण भी किया जा रहा है, जिससे कनेक्टिविटी बेहतर होगी।

होगा 25 करोड़ रुपये का खर्च
शारदा गोलचक्कर से हिंडन पुल तक बनने वाली 60 मीटर चौड़ी सड़क से यातायात को बिना किसी रुकावट के गुजरने का रास्ता मिलेगा। हिंडन पुस्ता से नॉलेज पार्क की तरफ जाने वाले वाहनों के लिए सबवे भी बनाया जा रहा है। जिससे वाहनों की आवाजाही सुगम हो। इस पूरे प्रोजेक्ट पर 25 करोड़ रुपये की लागत आएगी और इसे पूरा करने का लक्ष्य दो वर्ष रखा गया है।

कनेक्टिविटी में सुधार
इस सड़क के बन जाने से एलजी चौक से नोएडा सेक्टर-146 और 147 तक पहुंचना आसान हो जाएगा। इसके अलावा, यह सड़क नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे की सर्विस लेन से भी जुड़ी होगी। जिससे यात्रियों को वैकल्पिक और तेजी से आवागमन का मार्ग मिलेगा। यह परियोजना न केवल ट्रैफिक जाम से राहत दिलाएगी, बल्कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बीच कनेक्टिविटी को भी बेहतर बनाएगी।

अन्य खबरें