बड़ी खबर : अवैध निर्माण को रोकने के लिए बड़ा फैसला, यमुना प्राधिकरण की इजाजत के बिना नहीं मिलेगा बिजली कनेक्शन

Google Image | Symbolic Image



Greater Noida News : अब यमुना सिटी में बिना प्राधिकरण की अनुमति के बिजली का कनेक्शन नहीं दिया जाएगा। यमुना विकास प्राधिकरण के क्षेत्र में अवैध अतिक्रमण को रोकने के लिए यह फैसला लिया गया है। अगर कहीं पर भी बिजली कनेक्शन देना है तो उससे पहले प्राधिकरण की इजाजत लेनी होगी। सीईओ की इजाजत के बिना किसी भी कंपनी या घर के लिए बिजली का कनेक्शन नहीं मिलेगा। 

तेजी से हो रहा अवैध निर्माण
यमुना विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉक्टर अरुणवीर सिंह का कहना है कि उनके क्षेत्र में के तेजी के साथ अवैध निर्माण हो रहा है। कुछ अपराधी किस्म के लोग भोले-भाले जनता को लालच देकर अवैध निर्माण करवा रहे हैं। इसकी सूचना लगातार मिल रही है। हालांकि, सूचना मिलने के बाद अवैध निर्माण को तत्काल तोड़ा भी जा रहा है  उसके बावजूद भी यह रुकने का नाम नहीं ले रहा। 

अब लेनी होगी प्राधिकरण से इजाजत
इसकी वजह से अब बड़ा फैसला लिया गया है। यूपीपीसीएल को प्राधिकरण की तरफ से चिट्ठी लिखी गई है। जिसमें कहा गया है कि बिना प्राधिकरण की इजाजत के किसी भी कंपनी, संस्थान, आवासीय, सेक्टर या घर को बिजली की सप्लाई नहीं दी जाएगी। कुल मिलाकर यमुना विकास प्राधिकरण में अब बिना अधिकारियों की सहमति या इजाजत के बिना बिजली का कनेक्शन नहीं मिलेगा। यह अवैध निर्माण को रोकने के लिए एक अच्छा कदम होगा।

अन्य खबरें