Greater Noida : मुफ्त में बच्चों को शिक्षा देने वाले टीचरों को लाॅयंस क्लब ने किया सम्मानित

Tricity Today | मुफ्त में बच्चों को शिक्षा देने वाले टीचरों को लाॅयंस क्लब ने किया सम्मानित



Greater Noida News : लाॅयंस क्लब नोएडा एलिट ने शिक्षक दिवस के अवसर पर उन शिक्षकों को सम्मानित किया, जो बिना किसी वेतन के समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के बच्चों को शिक्षा प्रदान कर रहे हैं। ये शिक्षक समाज के उन बच्चों को मुख्यधारा से जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं, जिनके परिवार शिक्षा का खर्च उठाने में असमर्थ हैं। 

44 शिक्षकों के लिए आयोजित कार्यक्रम
यह सम्मान समारोह सिद्धार्थ मेमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा संचालित स्कूल के 44 शिक्षकों के लिए आयोजित किया गया, जहां लायंस क्लब नोएडा एलिट की ओर से इन शिक्षकों को लायंस इंटरनेशनल के प्रशस्ति पत्र और पौधे भेंट कर सम्मानित किया गया। शिक्षकों को पौधों के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता का संदेश भी दिया गया। 

मुख्य रूप से मौजूद लोग
इस मौके पर डिस्ट्रिक्ट उप-मंडलाध्यक्ष विनय सिसोदिया, शशि सिसोदिया, जौन चेयरपर्सन संजीव शर्मा ने शिक्षकों को प्रशस्ति पत्र और पौधे भेंट कर उनका हौसला बढ़ाया। लाॅयंस क्लब नोएडा एलिट के अध्यक्ष कपिल शर्मा, सचिव पूनम शर्मा, लिओ सलाहकार रीना शर्मा, मोना चावला, पिंकी गुप्ता और संजीव गुप्ता ने भी समारोह में सक्रिय रूप से भाग लिया। 

बदलाव लाने के लिए प्रयास जारी रहेगा
क्लब के सदस्यों ने 44 शिक्षकों को सम्मानित कर उनके निःस्वार्थ योगदान के प्रति आभार प्रकट किया और उन्हें समाज में शिक्षा के प्रसार के लिए प्रेरित किया। पौधों का वितरण कर पर्यावरण संरक्षण के प्रति भी जागरूकता बढ़ाने का प्रयास किया गया। समारोह में शिक्षकों ने अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि बच्चों की जिंदगी में बदलाव लाने का उनका प्रयास निरंतर जारी रहेगा।

अन्य खबरें