गर्व की बात : पैरालंपिक में लहराया परचम, वापसी पर गलगोटिया ने किया जोरदार स्वागत

Tricity Today | स्वागत



Greater Noida News : पेरिस 2024 पैरालंपिक खेलों में भारत का नाम रोशन करने वाले राकेश कुमार और सरिता देवी का इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भव्य स्वागत किया गया। गलगोटिया विश्वविद्यालय के इन दोनों छात्रों ने देश के लिए अपनी असाधारण प्रतिभा का प्रदर्शन किया, जिसमें राकेश कुमार ने कांस्य पदक जीता और सरिता देवी क्वार्टर फाइनल तक पहुंचीं।

खिलाड़ियों की आंखों में गर्व और आभार
विमान से उतरते ही, दोनों खिलाड़ियों ने भावुक होकर अपने देश की पावन धरती को मस्तक से लगाया। उनकी आंखों में गर्व और आभार के आंसू थे। हवाई अड्डे पर उनका स्वागत करने के लिए गलगोटिया विश्वविद्यालय के छात्र, शिक्षक, मित्र, परिजन और खेल अधिकारी प्रशांत भारद्वाज सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे। स्वागत समारोह में लोगों ने खिलाड़ियों को मालाएं पहनाईं और गुलदस्ते भेंट किए। दोनों खिलाड़ियों ने विनम्रतापूर्वक सभी का अभिवादन स्वीकार किया और आभार व्यक्त किया।

युवाओं के लिए प्रेरणा खिलाड़ी
गलगोटिया विश्वविद्यालय के चांसलर सुनील गलगोटिया ने दोनों खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा कि प्रतिभाशाली खिलाड़ियों ने एक बार फिर अपनी मेहनत, समर्पण और अनुशासन का परिचय देते हुए राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उल्लेखनीय सफलता हासिल की है। वे न केवल हमारे देश और विश्वविद्यालय का गौरव हैं, बल्कि लाखों युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत भी हैं।

सीईओ ने की सराहा
विश्वविद्यालय के सीईओ डॉ. ध्रुव गलगोटिया ने खिलाड़ियों के परिवार, कोच और सहयोगियों के समर्थन और परिश्रम को भी सराहा। उन्होंने कहा कि यह समय केवल जश्न मनाने का नहीं, बल्कि आगे और अधिक कड़ी मेहनत करने का भी है। विश्वास है कि ये खिलाड़ी भविष्य में भी अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे और देश को गौरवान्वित करेंगे।

अन्य खबरें