Greater Noida : 44 गांवों के किसानों ने धीरेन्द्र सिंह के सामने उठाई आवाज, पूछा- हम अपने अधिकारों से क्यों वंचित?

Tricity Today | किसानों ने धीरेन्द्र सिंह के सामने उठाई आवाज



Greater Noida News : लगभग 44 गांवों के किसानों ने एक पंचायत का आयोजन कर अपनी समस्याओं को जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह के सामने रखी। किसानों ने विधायक से कहा कि हाई लेवल कमेटी के गठन के बाद भी उनकी समस्याओं के निस्तारण में अनावश्यक विलंब किया जा रहा है।

धीरेन्द्र सिंह को सौंपा ज्ञापन
किसानों ने कहा, "आज ग्रेटर नोएडा विश्व के प्रमुख शहरों में गिना जाता है और यह उन्हीं किसानों की वजह से संभव हो पाया है, जिनकी जमीनें अधिग्रहित की गई थीं। आज किसान अपना अधिकार मांग रहे हैं तो उन्हें क्यों वंचित किया जा रहा है?" इस संबंध में किसानों ने एक ज्ञापन भी धीरेन्द्र सिंह को सौंपा और अपनी समस्याओं के शीघ्र समाधान की अपेक्षा की है।

"योगी आदित्यनाथ भी आपको खुश देखना चाहते हैं"
धीरेन्द्र सिंह ने किसानों से कहा, "जनप्रतिनिधि होने के नाते मेरा कर्तव्य है कि किसानों की समस्याओं को संबंधित प्राधिकरणों और सरकार तक पहुंचाएं और विधानसभा के पटल पर भी रखें। मेरा पूरा प्रयास होगा कि किसान खुशहाल रहें, जैसा कि योगी आदित्यनाथ भी चाहते हैं।" 

हाई लेवल कमेटी का गठन हुआ
धीरेन्द्र सिंह ने आगे बताया कि किसानों की समस्या के समाधान के लिए ही राजस्व परिषद, उत्तर प्रदेश शासन के अध्यक्ष के नेतृत्व में एक हाई लेवल कमेटी का गठन किया गया था और उन्होंने किसान भाइयों की समस्याओं को उस कमेटी के समक्ष रख दिया है। उन्होंने कहा कि भविष्य में समस्या का समाधान शीघ्र कराया जाएगा।

इन गांवों के किसानों ने अपनी समस्या रखी
इस बैठक में ग्राम मुराशदपुर, डाढा, घंघौला, खेरपुर, कासना, सिरसा, खानपुर, डाबरा, मायंचा, रामपुर आदि गांवों के सैकड़ों किसान मौजूद थे। जिनमें भागीरथ बाबू, मनोज भाटी, बुद्ध दारोगा, हरेन्द्र खारी, इंदरजीत प्रधान, मनोज भाटी, डॉ.चंदर, जिले सिंह भाटी, ब्रजेश भाटी, राजू भाटी, लखमी ठेकेदार, पप्पू प्रधान और अजय प्रधान आदि शामिल रहे।

अन्य खबरें