गौतमबुद्ध नगर लोकसभा चुनाव 2024 : मतदाताओं को जागरूक करने का प्रयास, छात्र-छात्राओं को बताया वाेट का महत्व

Tricity Today | जीएनआईओटी इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन



Greater Noida : लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा 2024 (Lok Sabha 2024) के लिए गौतमबुद्ध नगर के मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। जिसके लिए रोजाना विशेष अभियान चलाऐ जा रहा हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा के निर्देशन में स्वीप (Systematic Voters' Education and Electoral Participation) कार्यक्रम के तहत विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं।

26 अप्रैल 2024 को भारी वोट
स्वीप के प्रभारी अधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी जनार्दन सिंह और सहायक प्रभारी अधिकारी शैलेन्द्र बहादुर सिंह के मार्गदर्शन में स्वीप सदस्यों द्वारा जिले भर में मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसका उद्देश्य 26 अप्रैल 2024 को होने वाले मतदान में अधिक से अधिक मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करना है।

छात्र-छात्राओं को किया जागरूक 
इसी को लेकर आज जीएनआईओटी इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज, ग्रेटर नोएडा में एक मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में स्वीप टीम के सदस्यों ने छात्र-छात्राओं से 26 अप्रैल को मतदान अवश्य करने और अपने परिजनों को भी इसके लिए प्रेरित करने की अपील की। छात्र-छात्राओं ने भी मतदाता शपथ ली और मतदाता जागरूकता स्टिकर लगाए। इसके अलावा, विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों में भी मतदाता जागरूकता से जुड़ी गतिविधियां जैसे रंगोली, मेहंदी, मानव शृंखला, लोक नृत्य और मतदाता शपथ आदि का आयोजन किया गया है।

सारे काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो
ग्रामीण क्षेत्रों में भी स्वीप सदस्यों ने ग्रामीणों से 26 अप्रैल को अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की है। सभी मतदाताओं से "सारे काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो" के संदेश के साथ मतदान में भाग लेने की अपील की जा रही है। जिला प्रशासन की इन पहलों से आशा की जा रही है कि आगामी लोकसभा चुनाव में मतदाता वर्ग की भागीदारी बढ़ेगी।

अन्य खबरें