BIG NEWS : नोएडा एयरपोर्ट के पास घर बसाने का शानदार मौका, यमुना प्राधिकरण अगले महीने आवंटित करेगा प्लॉट, दो तिथियों पर होगा ड्रा

Google Image | नोएडा एयरपोर्ट के पास घर बसाने का शानदार मौका



ग्रेटर नोएडा। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास घर बनाने का सपना 7 जुलाई को पूरा हो जाएगा। यमुना प्राधिकरण ने अपनी आवासीय और औद्योगिक भूखंडों की योजनाआ का ड्रा निकालने की तैयारी पूरी कर ली है। औद्योगिक योजना का ड्रा 25 जून और आवासीय भूखंडों की योजना का ड्रा 7 जुलाई को निकाला जाएगा। एयरपोर्ट के पास मकान बनाने के लिए करीब 22 हजार लोगों ने आवेदन किया है। 

यमुना प्राधिकरण ने औद्योगिक और आवासीय भूखंडों की योजना निकाली थी। लेकिन, कोरोना महामारी के चलते दोनों योजनाओं का ड्रा नहीं निकाला जा सका। जनपद में अब कोरोना के केस लगातार कम हो रहे हैं। उम्मीद है कि सोमवार तक जिले में कोरोना लॉकडाउन खत्म हो जाएगा। इसको ध्यान में रखते हुए यमुना प्राधिकरण ने दोनों योजनाओं का ड्रा निकलनर का फैसला लिया है।

25 जून को निकालेगा ड्रा
यमुना प्राधिकरण ने औद्योगिक भूखंडों की योजना निकाली थी। इस योजना में 4000 वर्ग मीटर से कम के भूखंड थे। ये भूखंड अपैरल पार्क, हैंडीक्राफ्ट पार्क और सामान्य उद्योगों के थे। इस योजना में 4460 आवेदन आए थे। यमुना प्राधिकरण ने इस योजना का ड्रा 15 अप्रैल को निकालने की घोषणा की थी। इसके बाद इसकी तिथि 25 अप्रैल की गई, लेकिन कोरोना महामारी के चलते ड्रा नहीं हो पाया था। अब कोरोना महामारी धीरे धीरे कम हो रही है। इसको देखते हुए प्राधिकरण ने भूखंडों का ड्रा निकालने का फैसला लिया है। यमुना प्राधिकरण इस योजना का ड्रा 25 जून को निकालेगा। 

फरवरी में निकली थी योजना
इसकी सूचना आवेदन करने वाले सभी लोगों को दी जाएगी। यमुना प्राधिकरण ने आवासीय भूखंडों की योजना 24 फरवरी को निकाली थी। इस योजना में 60 वर्ग मीटर से लेकर 4000 वर्ग मीटर तक के भूखंड हैं। इस योजना में कुल 440 भूखंड हैं। इस योजना में 22000 लोगों ने आवेदन किया है। पहले इसका ड्रा 5 मई को निकाला जाना था। कोरोना महामारी के चलते योजना का ड्रा नहीं निकाला जा सका। यमुना प्राधिकरण ने अब ड्रा निकालने की तैयारी की है। इस योजना का ड्रा 7 जुलाई को निकाला जाएगा। इसके लिए प्राधिकरण ने तैयारी शुरू कर दी है।

औद्योगिक और आवासीय भूखंडों के लिए ड्रा की तैयारी शुरू हो गई है। औद्योगिक भूखंडों का ड्रा 25 जून और आवासीय भूखंडों का ड्रा 7 जुलाई को निकाला जाएगा।
-डॉ. अरुणवीर सिंह, सीईओ यमुना प्राधिकरण

अन्य खबरें