ग्रेटर नोएडा वैभव हत्याकांड : 'दृश्यम' मूवी को देखकर बनाया था प्लान, लेकिन नहीं बन पाए विजय सलगांवकर

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा वैभव हत्याकांड



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में हुए वैभव हत्याकांड में पुलिस ने दोनों आरोपियों को मुठभेड़ के दौरान अरेस्ट किया। इस मामले में हत्या के 13 दिन बाद वैभव की लाश मिली। इस हत्याकांड को सोच-समझकर अंजाम दिया गया। ऐसा भी चर्चा है कि आरोपियों ने अजय देवगन की 'दृश्यम' मूवी को कई बार देखा। क्योंकि इस वारदात को उसी तरीके से और उन्हीं कारणों से अंजाम दिया गया। जैसे दृयश्म मूवी में दिखाया गया। हालांकि, ग्रेटर नोएडा पुलिस ने इस मामले में लाश को बरामद कर लिया। 

वारदात से पहले वैभव और आरोपियों के बीच हुई हाथापाई
यह पूरी वारदात एक मुस्लिम लड़की के चक्कर में हुई है। वैभव के मोबाइल में लड़की के आपत्तिजनक फोटो थे। उसके आपत्तिजनक फोटो को डिलीट करने के लिए आरोपियों ने वैभव को बुलाया था। जब दोनों मिले तो फोटो डिलीट करने की बात हुई। इस दौरान दोनों के बीच हाथापाई हो गई। हाथापाई के दौरान वैभव की हत्या हो गई। जांच में यह भी पता चला है कि जिस लड़की के आपत्तिजनक फोटो वैभव के मोबाइल में थे, वह लड़की एक आरोपी की प्रेमिका है। इस वजह से आरोपी अपनी प्रेमिका के आपत्तिजनक फोटो वैभव के मोबाइल से डिलीट करवाना चाहता था। 

दृयश्म मूवी की तरह दिख रही कहानी
आरोपियों ने इस सनसनीखेज वारदात को प्लानिंग करके अंजाम दिया। यह घटना कुछ-कुछ दृयश्म मूवी की तरह दिखाई दे रही है। क्योंकि दृयश्म फिल्म में भी लड़की के चक्कर में हत्या हुई थी और इसमें भी लड़की के चक्कर में हत्या हुई है। इसी तरह हत्या करने के बाद फिल्म में युवक के शव को छुपा दिया था और ग्रेटर नोएडा में भी वैभव की लाश को छुपा दिया गया। हालांकि, पुलिस ने 13 दिन की कड़ी मेहनत के बाद वैभव के शव को बरामद कर लिया है।

कहां पर मिली लाश?
जानकारी के मुताबिक वैभव की लाश रबूपुरा थाना क्षेत्र में स्थित चचूरा गांव के पास नहर से डेडबॉडी बरामद हुई। कई दिनों तक गोताखोर और एनडीआरएफ की टीम वैभव की लाश ढूंढ़ने में लगी हुई थी। वैभव अपने घर से बीते 30 जनवरी को गायब हुआ था। उसके बाद परिजनों ने दनकौर पुलिस को शिकायत दी। आरोप है कि पुलिस ने वैभव की तलाश के लिए कोई काम नहीं किया, जिसकी वजह से उसकी हत्या हुई।

क्यों हुई वैभव की हत्या?
वैभव सिंगल बिलासपुर कस्बे में रहने वाले एक व्यापारी का बेटा है। बताया जा रहा है कि वैभव सिंगल के मोबाइल में एक मुस्लिम लड़की के आपत्तिजनक फोटो थे। जिस लड़की के फोटो थे, उसी के प्रेमी ने पहले वैभव को मिलने के लिए बुलाया और उसके बाद उसकी हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि आरोपी ने वैभव के मोबाइल से आपत्तिजनक फोटो डिलीट करवाने के लिए बुलाया था, लेकिन दोनों के बीच विवाद हो गया। विवाद मामला इतना बढ़ गया कि आरोपी ने वैभव की हत्या कर दी। इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

वैभव हत्याकांड पहुंचा योगी आदित्यनाथ के पास
आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा में हुए वैभव हत्याकांड के बाद पूरे इलाके में सनसनी का माहौल है। जहां एक तरफ वैभव के परिजन न्याय की गुहार लग रहे हैं तो दूसरी तरफ मामला लखनऊ तक पहुंच गया है। पहले उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मिनिस्टर नंद गोपाल नंदी और उसके बाद लखनऊ से विधायक डॉक्टर नीरज बोरा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखी। दोनों दिग्गज नेताओं ने वैभव हत्याकांड की पूरी कहानी योगी आदित्यनाथ को बताई और आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की बात कही है। इसके अलावा चिट्ठी में यह भी लिखा हुआ है कि दोनों आरोपी एक विशेष समुदाय से संपर्क रखते हैं।

अन्य खबरें