ग्रेटर नोएडा से हापुड़ की राह होगी आसान : सीएम योगी ने दी मंजूरी, 20 करोड़ से दुरुस्त होगा साठा चौरासी को जोड़ने वाला मार्ग

Tricity Today | सीएम योगी



Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर के दादरी और हापुड़ (साठा चौरासी) को जोड़ने वाले मार्ग को अब पूरी तरह से दुरुस्त किया जाएगा। दादरी से पिलखुआ तक 30 किलोमीटर लंबे इस मार्ग को दुरुस्त करने के लिए मुख्यमंत्री की तरफ से 20 करोड़ रुपये के बजट को मंजूरी दे दी गई है। 

दो वर्ष से मुख्यमंत्री से कर रहे थे मांग  
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस मार्ग को दुरुस्त कराने का आग्रह लंबे समय से किया जा रहा है। इस मार्ग से रोजाना लगभग साठ गांवों के किसानों और व्यापारी व आम जनता का अवागमन रहता है। दादरी तहसील क्षेत्र के साठा चौरासी का संपर्क मार्ग पिछले तीस सालों से जर्जर अवस्था में है। सामाजिक संगठन सड़क निर्माण के लिए पिछले दो वर्षों से लगातार मुख्यमंत्री से मांग कर रहे हैं। 

सतेंद्र सिसोदिया ने सीएम के सामने उठाया मुद्दा 
भाजपा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के क्षेत्रीय अध्यक्ष सतेंद्र सिसोदिया के प्रयास से मुख्यमंत्री योगी आदित्याथ ने सड़क निर्माण पर सहमति दे दी है। संबंधित विभागों को शिकायत करने के बाद कोई सुनवाई ना होने पर लोगों में रोष बढ़ रहा था। इसे देखते हुए क्षेत्रीय अध्यक्ष सतेंद्र सिसोदिया ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने यह मामला उठाया था। ग्रेटर नोएडा पहुंचने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को इस मार्ग को दुरुस्त करने के निर्देश दिए। 

20 करोड़ का बजट स्वीकृत 
सतेंद्र सिसोदिया ने बताया के दादरी से लकर बिसाहड़ा, प्यावली, पिलखुआ मार्ग के चौड़ीकरण करने के साथ इसे दुरुस्त करने के लिए दो साल पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आग्रह किया गया था। मुख्यमंत्री ने अब इस पर सहमति दे दी है। इसके लिए अधिकारियों को निर्देशित करने के साथ 20 करोड़ रुपये भी स्वीकृत किए गए हैं। इस मार्ग के दुरसत होने से साठा चौरासी के 60 गांवों के लोगों को राहत मिलेगी।

अन्य खबरें