ग्रेटर नोएडा के रन्हेरा गांव में बाढ़ : हालात में नहीं हुआ सुधार, एडीएम और एसडीएम ने डाला डेरा

Tricity Today | रन्हेरा गांव में घरों में भरा पानी



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में जेवर एयरपोर्ट के पास रन्हेरा गांव में अभी भी पानी भरा हुआ है। ग्रामीणों के घर और सड़क पानी में जलमग्न हैं। मीडिया द्वारा गांव के जलभराव के मुद्दे को उठाने के बाद प्रशासन की टीम गांव में पहुंची है। ग्रामीणों का कहना है कि एडीएम और एसडीएम ऊंचे स्थान पर राहत कैंप लगाया है। जलभराव की स्थिति अभी भी जस की तस बनी हुई है। 

शासन से लगी फटकार तो जागा प्रशासन 
पिछले करीब एक महीने से रन्हेरा गांव के ग्रामीण नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं। घरों में भारी पानी भर जाने से ग्रामीण परेशान हो गए हैं। लोगों के घरों से सांप व अन्य जहरीले जीव निकल रहे हैं। एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत भी हो चुकी है। मीडिया के जरिए ग्रामीणों की शासन तक पहुंची। सूत्रों से पता चला है कि शासन से फटकार के बाद प्राधिकरण व जिला प्रशासन के अधिकारियों ने मंगलवार सुबह से ही गांव में डेरा डाल दिया है। प्रशासन का दावा है कि पानी निकालने का प्रयास किया जा रहा है। 

ग्रामीण बोले- हालात में नहीं सुधार 
रन्हेरा गांव के किसान बृजपाल ने बताया कि एडीएम अतुल कुमार, बच्चू सिंह, एसडीएम अभय सिंह समेत अन्य अधिकारियों ने गांव में डेरा डाल दिया है। पंप लगाकर पानी  निकालने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन यह नाकाफी है। गांव में हालात अभी पहले जैसे बने हुए हैं। एक तरफ से पानी निकाला जा रहा है और दूसरी तरफ नाले से पानी दोबारा गांव में आ रहा है। ऐसे में पानी कम नहीं हो रहा है। प्रशासन बड़े स्तर पर काम करके पहले नाले की ठीक तरह से मरम्मत उसे लेवल में लेकर आना चाहिए। नाला ठीक होने के बाद ही समस्या का समाधान हो पाएगा।

अन्य खबरें