ग्रेटर नोएडा में चूहा गिरफ्तार : पुलिस को खूब किया परेशान, जाल बिछाया तो पकड़ में आए श्रीमान

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा की थाना दादरी पुलिस ने एक चूहे को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि पकड़ा गया चूहा अपने गैंग के साथ मिलकर मकानों, दुकानों और कंपनियों के गोदामों के ताले तोड़कर में चोरी करता है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे 1.15 लाख रुपए की नकदी बरामद की है। 

13 अगस्त को वारदात को दिया अंजाम
पुलिस के मुताबिक बीती 13 अगस्त 2024 को एक व्यक्ति ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसके घर की आलमारी का ताला तोड़कर उसमें रखा हुआ सोने-चांदी का आभूषण चोरी हो गया है। मामले की  जांच कर रही पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर  स्वालीन उर्फ चूहा पुत्र शाहिद निवासी जनपद बुलंदशहर को गिरफ्तार किया है। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि उसने अपने साथी सलमान, चांद व आबिद के साथ मिलकर चिटैहरा गांव में गैस गोदाम के पास एक बंद घर का गेट व अलमारी तोड़कर सामान व पैसे चोरी किया था। 

चोरी का पैसा आपस में बांटा 
पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि चोरी में कुल 6 लाख 50 हजार और कुछ तोले सोना मिला था। गैंग के सदस्यों ने गिरफ्तार आरोपी को एक लाख नकद और जेवरात के बदले 60 हजार दिया था। पुलिस अब इस घटना में शामिल अन्य बदमाशों की तलाश कर रही है।

जानिए क्यों कहते हैं चूहा
पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया आरोपी स्वालीन उर्फ चूहा काफी शातिर है। वह चूहे जैसी हरकत करता है और छोटी से छोटी जगह से आसानी से निकल जाता है। इसी तरह उसने कई चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है।

अन्य खबरें