ग्रेटर नोएडा में जेई का कारनामा : फर्जी बिल बनाकर ग्रामीणों से मांगा पैसा, मंत्री से लगाई एक्शन की गुहार

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के जेवर के मंडी श्याम नगर स्थित विद्युत सबस्टेशन पर तैनात एक जूनियर इंजीनियर (जेई) पर ग्रामीणों ने फर्जी विद्युत बिल बनाने और पैसे मांगने का आरोप लगाया है। देवटा गांव के निवासियों ने ऊर्जा मंत्री से शिकायत कर जेई पर एक्शन लेने की मांग की है। 

रीडिंग बढ़ाकर बिल बनाता है ज्यादा 
गांव निवासी ब्रह्मपाल सिंह ने आरोप लगाया है कि सबस्टेशन पर तैनात जेई गांव के लोगों के बिजली मीटर की रीडिंग बढ़ाकर बिल ज्यादा बनाकर देता है। इसके बाद ग्रामीणों को बिल सही कराने के लिए बिजली विभाग के दफ्तर आना पड़ता है, जहां जेई अपने संविदा कर्मियों के जरिए पैसे मांगता है। 22 अगस्त को जेई ने पुलिस बल के साथ गांव के सतीश, पीतम, सुखबीर, सुखपाल और सुशील के घरों की वीडियो रिकॉर्डिंग की और उन्हें धमकाने की कोशिश की, जबकि इन सभी के बिजली कनेक्शन सुचारू रूप से चल रहे थे। जेई ने ग्रामीणों को धमकी दी कि अगर उन्होंने पैसे नहीं दिए तो उनके खिलाफ बिजली चोरी का मामला दर्ज कर दिया जाएगा।

फर्जी मामले में फंसाने की धमकी दी 
ग्रामीणों का कहना है कि जब वे शिकायत करते हैं तो जेई उन्हें फर्जी मामले में फंसाने की धमकी देता है, जिससे वे काफी परेशान हैं। उन्होंने ऊर्जा मंत्री से जेई के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।अगर समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वे बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे।

अन्य खबरें