Greater Noida : करोड़ों का फ्रॉड करने वाला मुकेश खत्री गिरफ्तार, पेट्रोल पंप के नाम किया था अवैध काम

Tricity Today | मुकेश खत्री



Greater Noida News : पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह के सरगना मुकेश खत्री को गिरफ्तार कर लिया है। यह गिरफ्तारी वांछित अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत की गई। पुलिस आयुक्त और अपर पुलिस आयुक्त (लॉ एंड ऑर्डर) के निर्देशन में ग्रेटर नोएडा डीसीपी के नेतृत्व में यह एक्शन बीटा-2 थाना पुलिस ने लिया है।

ऐसे दिया ठगी को अंजाम
प्रभारी निरीक्षक थाना बीटा-2 और उनकी टीम ने ग्रेटर नोएडा से शातिर अपराधी मुकेश खत्री को गिरफ्तार किया। मुकेश खत्री सोनीपत (हरियाणा) का रहने वाला है और संगीन अपराधों में फरार चल रहा था। पुलिस ने बताया कि मुकेश ने बायो गैस पेट्रोल पंप खोलने के लिए फर्जी दस्तावेजों का सहारा लेकर करोड़ों की ठगी को अंजाम दिया।

चेक को खुद बाउंस करवाया
मुकेश ने "नेक्सजेन एनर्जिया" नामक कंपनी से पेट्रोल पंप के लाइसेंस के लिए आवेदन किया था और पीएनबी बैंक जींद (हरियाणा) से फर्जी दस्तावेजों के आधार पर 2 करोड़ रुपए का लोन पास करा लिया। इसके बाद कंपनी के साथ धोखाधड़ी करते हुए मार्जिन मनी के चेक को बाउंस करा दिया। 

फरार आरोपियों की तलाश तेज
इसके अलावा मुकेश ने कंपनी के सेल्स डायरेक्टर उत्कर्ष गुप्ता के साथ मिलकर कंपनी के ग्राहकों का डेटा चोरी कर लिया और अपनी फर्जी कंपनियों के जरिए निवेश का झांसा देकर करोड़ों रुपए ठग लिए। इससे कुछ दिन पूर्व मुकेश के साथी उत्कर्ष गुप्ता को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। अब मुकेश की गिरफ्तारी के बाद पुलिस मामले का खुलासा करने के लिए अन्य फरार आरोपियों की तलाश में जुटी है।

अन्य खबरें