कोरोना से राहत : गौतमबुद्ध नगर में आज सिर्फ 7 नए मामले दर्ज, कोरोना वैक्सीन बनी उम्मीद की किरण

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो



गौतमबुद्ध नगर में शनिवार को कोरोना वायरस के सिर्फ 7 नए मामले दर्ज किये गए हैं। वहीं, इसी समय के दौरान जनपद से 23 मरीज कोरोना मुक्त भी हुए हैं। यह जानकारी जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने दी है।

डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि शनिवार सुबह तक कोरोना संक्रमण के सिर्फ 7 मामले दर्ज किए गए हैं। जिसके बाद जिले में टोटल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 25,267 पर पहुंच गयी है। जिसमें से अब तक 24,975 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि यहां के विभिन्न अस्पतालों में 201 मरीजों का उपचार चल रहा है। जनपद में अब तक कोविड-19 संक्रमण की वजह से 91 लोगों की मौत हो चुकी है। 

आपको बता दें कि जिले में छह केंद्रों पर कोरोना वायरस के खिलाफ वेक्सीनेशन हुआ है। इनमें तीन केंद्र नोएडा और तीन केंद्र ग्रेटर नोएडा में स्थापित किए गए हैं। नोएडा में जिला अस्पताल, चाइल्ड सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल और कैलाश अस्पताल को केंद्र बनाया गया है। ग्रेटर नोएडा में राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान, बिसरख अस्पताल और शारदा हॉस्पिटल को केंद्र बनाया गया है। आज पहले चरण में इन सभी केंद्रों पर 100-100 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वैक्सीन दी जा रही है। जिम्स में 300 स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना वैक्सीननेशन किया जाएगा। इनमें से 100 लोगों को आज और बाकी 200 स्वास्थ्य कर्मियों को सोमवार को वैक्सीन लगाई जाएगी।

अन्य खबरें