ग्रेटर नोएडा में आग और भूकंप : पुलिस ने लोगों को बचाया, सच सामने आने पर ली राहत की सांस

Tricity Today | सीएफओ और उनकी टीम माैके पर



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा स्थित एनटीपीसी दादरी के प्लांट परिसर में शुक्रवार को  डीसीपी ग्रेटर नोएडा साद मियां खान के नेतृत्व में आम जनता को आग और भूकंप जैसी आपदाओं से बचाने के लिए राज्य स्तरीय मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया। भूकंप और अग्नि सुरक्षा पर राज्य स्तरीय मॉक ड्रिल के तहत एनटीपीसी परिसर में अग्निशमन सेवा कर्मियों, सीआईएसएफ बल, सीआरपीएफ बल और जारचा थाने के पुलिसकर्मियों ने संयुक्त रूप से बाढ़ आपदा मॉक ड्रिल का अभ्यास किया। 
लोगों को किया जागरूक 
ग्रेटर नोएडा डीसीपी साद मियां खान ने बताया कि पुलिस कमिश्नर गौतम बुद्ध नगर लक्ष्मी सिंह के निर्देशानुसार यह मॉक ड्रिल किया गया। इस दौरान एनटीपीसी दादरी के प्लांट परिसर में बाढ़ आपदा मॉक ड्रिल का अभ्यास किया गया। साथ ही लोगों को भी जागरूक किया गया। इस अभ्यास में अग्निशमन सेवा कर्मियों, सीआईएसएफ बल, सीआरपीएफ बल और जारचा थाने के पुलिसकर्मियों ने संयुक्त रूप से भाग लिया। 

आपदा जैसी स्थिति देख चौंके लोग 
इस दौरान वहां मौजूद लोग ने आपदा जैसी स्थिति को देख चौंक गए। डीसीपी साद मियां खान ने बताया कि मॉक ड्रिल अभ्यास के दौरान आपदा जैसी स्थिति पैदा की गई। जिसमें स्टेजिंग एरिया, मेडिकल कैंप, राहत शिविर, कमांड पोस्ट का प्रदर्शन किया गया। इस अवसर पर संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

अन्य खबरें