ग्रेटर नोएडा में अफगानिस्तान-बांग्लादेश सीरीज की तैयारियां शुरू : स्टेडियम की अंदरूनी और बाहरी हिस्सों की सड़कों की होगी मरम्मत, 4 साल बाद फिर दिखेगा रोमांच 

Google Image | शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने अगले महीने अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में होने वाली क्रिकेट सीरीज की तैयारियां शुरू कर दी हैं। सीईओ ने क्रिकेट स्टेडियम की व्यवस्थाओं को अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार दुरुस्त करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। अंदरूनी और बाहरी हिस्सों की सड़कों की भी मरम्मत कराई जाएगी। बीसीसीआई ने तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों को हरी झंडी दे दी है। ऐसे में शहर के क्रिकेट प्रेमियों को चार साल बाद अंतरराष्ट्रीय मैच देखने को मिलेंगे। सीरीज का आयोजन अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड कर रहा है। इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहेंगे। 

25 जुलाई को खेला जाएगा वनडे मैच
जानकारी के अनुसार पहला वनडे मैच 25 जुलाई, दूसरा 27 जुलाई और तीसरा 30 जुलाई को खेला जाएगा। जबकि पहला टी20 मैच 2 अगस्त, दूसरा 4 अगस्त और तीसरा 6 अगस्त को खेला जाएगा। बताया जा रहा है कि अफगानिस्तान की टीम 11 जुलाई को भारत आएगी। बांग्लादेश की टीम 21 जुलाई को आएगी। दोनों टीमें यहां अभ्यास करेंगी। अफगानिस्तान की टीम इससे पहले यहां कई मैच खेल चुकी है। शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स अफगानिस्तान का होम ग्राउंड रहा है। तालिबान राज आने के बाद यह पहला मौका होगा जब टीम यहां खेलेगी। टीम ने ग्रेटर नोएडा में आखिरी बार चार साल पहले साल 2020 में मैच खेला था। 

2016 में अफगानिस्तान और नामीबिया के बीच हुआ था मैच 
स्टेडियम ने अप्रैल 2016 में अफगानिस्तान और नामीबिया के बीच आईसीसी इंटरकांटिनेंटल कप मैच की मेजबानी की थी। इसके अलावा अफगानिस्तान ने यहां आयरलैंड के खिलाफ भी मैच खेला है। हाल ही में क्रिकेट स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच पांच मैचों की व्हीलचेयर क्रिकेट सीरीज खेली गई थी। बता दें कि स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का संचालन ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी करती है। 

मानकों के अनुसार सभी व्यवस्थाएं होंगी पूरी
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ओएसडी संतोष कुमार ने बताया कि अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच यहां होने वाली क्रिकेट सीरीज को देखते हुए प्राधिकरण ने अपने स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी हैं। क्रिकेट स्टेडियम की मरम्मत के साथ ही अन्य व्यवस्थाएं भी की जा रही हैं। मानकों के अनुसार सभी व्यवस्थाएं पूरी की जाएंगी।

अन्य खबरें