ग्रेटर नोएडा में रेलवे पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई : फर्जी ई-टिकट बनाने वाले 3 आरोपी पकड़े, ऐसे तैयार करते थे Ticket 

Google Images | Symbolic Image



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में रेलवे पुलिस ने रेलवे की फर्जी ई-टिकट तैयार कर बेचने वाले 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए तीनों आरोपी अवैध सॉफ्टवेयर की मदद से इसे तैयार करते थे। पुलिस का दावा है कि इस टिकट के एवज में आरोपी यात्रियों से दस गुना रकम वसूलते थे। 

रेलवे को हो रहा था राजस्व का नुकसान
रेलवे पुलिस की एक टीम ने बुधवार को नोएडा के इटेड़ा गांव में छापा मारा। टीम ने वहां से गजेंद्र सिंह, दिनेश पाल और मोफज्जल हुसैन को गिरफ्तार किया। इनके पास से आईफोन, लैपटॉप और प्रिंटिंग मशीन बरामद हुई है। ये लोग साइबर कैफे और जन सुविधा केंद्र की आड़ में अवैध रेलवे टिकट बनाते थे। तीनों ई-टिकट मौके पर ही उपलब्ध कराने का झांसा देकर अवैध तरीके से लाखों रुपये कमा रहे थे। इससे रेलवे को राजस्व का नुकसान हो रहा था।

दो साल में 15 लाख रुपये से ज्यादा कमाए 
रेलवे पुलिस प्रभारी एस.के. वर्मा ने बताया कि जब इन लोगों से सख्ती से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि वे प्रतिबंधित सॉफ्टवेयर की मदद से टिकट बनाते थे। ये टिकट तत्काल के नाम पर कई गुना ज्यादा पैसों में ग्राहकों को बेचते थे। ये पिछले दो साल से इस काम में लिप्त थे और 15 लाख रुपये से ज्यादा की कमाई कर चुके थे। पुलिस ने इनके पास से अवैध ई-टिकट से कमाए एक लाख रुपये से ज्यादा बरामद किए हैं।

अन्य खबरें