ग्रेटर नोएडा में रिटायर्ड पुलिस अधिकारी से ठगी : बकाया बिल भुगतान नहीं करने का झांसा देकर फंसाया, फिर करा लिए बैंक में पैसे ट्रांसफर

Google Images | Symbolic image



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में गैस का बकाया बिल भुगतान नहीं होने का मैसेज भेज कर पुलिस के रिटायर्ड अधिकारी के साथ ठगी का मामला सामने आया है। मैसेज में दिए गए नंबर से संपर्क करने पर साइबर ठग ने पीड़ित अधिकारी को 20 मिनट तक फोन पर व्यस्त रख 99,990 रुपए ट्रांसफर कर लिए। सूरजपुर कोतवाली पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

क्या है पूरा मामला
मामला सेक्टर डेल्टा-तीन का है, जहां पुलिस के सीनियर रिटायर्ड अधिकारी फूल सिंह भूषण परिवार के साथ रहते हैं। पीड़ित रिटायर्ड अधिकारी के पास 21 जुलाई को व्हाट्सएप पर एक मैसेज आया, जिसमें आईजीएल का बकाया बिल दिखाते हुए दिए गए नंबर पर संपर्क करने के लिए कहा गया। रिटायर्ड अधिकारी ने दिए गए नंबर पर फोन किया तो कॉलर ने सर्वर चेक करने की बात कहते हुए करीब 20 मिनट तक उन्हें व्यस्त रखा। इस दौरान उनके बैंक खाते से 99, 990 रुपए ट्रांसफर कर लिए गए। घटना के बाद पीड़ित रात भर सो नहीं सके।

पुलिस का बयान
पुलिस का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। साइबर ठगों का पता लगाकर कार्रवाई की जाएगी।

अन्य खबरें