ग्रेटर नोएडा में बिजली यूनिट से लोग परेशान : ग्रामीण को बिना रीडिंग के थमाया 39 हजार रुपये का बिल, सोशल मीडिया पर की शिकायत 

Google Image | Symbolic Image



Noida News : बिजली निगम की लापरवाही से ग्रामीण उपभोक्ता इन दिनों काफी परेशान चल रहे हैं। निगम ने जेवर क्षेत्र के खाजपुर गांव में रहने वाले एक उपभोक्ता को बिना रीडिंग के करीब 39 हजार रुपये का बिल थमा दिया। जबकि पुराना हैबतुपर निवासी एक ग्रामीण 14 यूनिट बिजली का 672 रुपये का बिल थमा दिया गया है। बिल देखकर दोनों उपभोक्ता परेशान हो गए। उन्होंने इसकी शिकायत निगम के वरिष्ठ अधिकारियों और सोशल मीडिया अकाउंट पर की है। 

बिल देखकर चकराया दिमाग 
खाजपुर गांव के रहने वाले ग्रामीण का कहना है कि बिजली निगम ने बिना रीडिंग के उन्हें 39 हजार रुपये का बिल दिया। वह इस बिल को लेकर कई बार बिजली निगम में शिकायत कर चुके हैं। अभी तक समाधान नहीं हो पाया है। इसी वजह से उन्होंने पूरे मामले की शिकायत ऑनलाइन की है। वहीं दूसरा मामला इटाहारा विद्युत वितरण खंड के पुराना हैबतपुर गांव में सामने आया है। जहां उपभोक्ता नसीम अख्तर ने मामले की शिकायत इटाहारा विद्युत वितरण खंड के अधिशासी अभियंता से की। इस पर कोई सटीक आश्वासन न मिलने पर उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट पर इसकी शिकायत की। वहां उन्होंने बताया कि उनका महज 14 यूनिट बिजली का बिल 672 रुपये बना दिया गया। स्थानीय विद्युत उपकेंद्र में शिकायत पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई, उल्टे अगले माह बिल ठीक होने की बात कहकर गलत बिल जमा कराने का प्रयास किया गया।

बिल ठीक करने के एवज में मांगी रिश्वत 
कुछ दिन पहले भी इसी तरह से गलत बिल बनाकर उपभोक्ता को परेशान करने का मामला सामने आया था। उसे बार-बार दौड़ाने के बाद भी उपभोक्ता से सीधे रिश्वत मांगी गई थी। उपभोक्ता ने इसकी शिकायत विद्युत निगम के अधिकारियों से की, जिसके बाद एंटी करप्शन टीम ने एक लिपिक को रिश्वत के पैसों के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में उसके तीन अन्य साथियों के खिलाफ भी थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया। 

जांच कर करेंगे उचित कार्रवाई 
अधीक्षण अभियंता द्वितीय राम नरेश सरोज ने बताया कि गलत मीटर रीडिंग के आधार पर बिल बनाने का मामला संज्ञान में नहीं है। सभी मीटर रीडरों को मौके पर जाकर रीडिंग लेने और बिल बनाने को कहा गया है। अगर कोई उपभोक्ता शिकायत करता है तो जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

अन्य खबरें