ग्रेटर नोएडा का मुद्दा : जुनपत के ग्रामीणों ने लिखी चिट्ठी, प्राधिकरण के सीईओ को बताई बिगड़े सीवर चैंबर की सच्चाई

Tricity Today | सीवर की लाइन चालू नहीं हुई है



Greater Noida News : शहर में सीवर चैंबर की समस्या बनी हुई है। इसको लेकर जुनपत गांव के निवासियों ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने शहर की समस्या को चिट्ठी में लिखकर बताया है और समाधान की मांग की है। लोगों का कहना है कि इस समस्या को लेकर काफी बार शिकायत की जा चुकी है, लेकिन कोई ध्यान देने वाला नहीं है। अब केवल सीओ साहब से ही मदद की आस लगी है। 

सीवर चैंबर की सच्चाई सामने आई
अजब सिंह प्रधान का कहना है कि गांव जुनपत में पूर्व में सीवर की लाइन डाली गई थी, लेकिन अब तक यह लाइन चालू नहीं हुई है। इसके कारण गांव के कई स्थानों पर सीवर चैंबर टूटे हुए हैं और स्थिति अत्यंत दयनीय हो चुकी है। प्राधिकरण के कर्मचारियों और अधिकारियों द्वारा सीवर लाइन को चालू करने की कार्रवाई प्रारंभ कर दी गई है, लेकिन अभी भी कई समस्याएं हैं। पूरे गांव में सीवर के मेनहोल में प्लास्टर का कार्य पूरा नहीं हुआ है। कई मेनहोल में कनेक्शन भी नहीं हैं, जिससे सीवर लाइन पूरी तरह से अक्षम हो चुकी है।

शहर की स्थिति दयनीय
अजब सिंह प्रधान ने आगे कहा कि इस स्थिति के कारण ग्रामवासियों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। पूरे गांव के सीवर लाइन की पूर्ण जांच करवाई जाए और प्रॉपर तरीके से मरम्मत कराकर ही इसे चालू किया जाए। यह समस्या ठेकेदारों की घोर लापरवाही का परिणाम है, जिसे शीघ्र सुलझाने की आवश्यकता है। साथ ही ग्राम के बाहर पुलिस चौकी से घोड़ी बछेड़ा जाने वाले रास्ते को मात्र 2 वर्ष हुए हैं, लेकिन यह पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका है। इस मार्ग की स्थिति भी गंभीर है और इसे शीघ्र मरम्मत की आवश्यकता है।

अन्य खबरें