Greater Noida : एनपीसीएल पहुंचे ग्रैंड वेनिस और कैलाश अस्पताल जैसे 100 संस्थानों के प्रतिनिधि, जान बचाने के तरीके सीखे

Tricity Today | एनपीसीएल में विद्युत सुरक्षा जागरूकता दिवस पर वर्कशॉप



Greater Noida News : उत्तर प्रदेश शासन की ओर से गौतमबुद्ध नगर में विद्युत सुरक्षा जागरुकता दिवस के मौके पर एक वर्कशॉप का आयोजन किया गया। नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड के नॉलेज पार्क-3 स्थित दफ्तर के सभागार में हुए इस आयोजन में सहायक निदेशक और विद्युत सुरक्षा निदेशालय रमेश कुमार भी मौजूद रहे। एनपीसीएल दफ्तर में आयोजित इस वर्कशॉप में 100 से ज्यादा प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।

3 घंटे चला वर्कशॉप
करीब 3 घंटे तक चले इस वर्कशॉप में गौतमबुद्ध नगर के अलग-अलग होटलों, अस्पतालों और वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों के प्रबंधकों ने हिस्सा लिया। इस वर्कशॉप में अपोलो अस्पताल, कैलाश अस्पताल, एनआईईटी कॉलेज, ग्रैंड वेनिस और जिंजर होलट समेत कई बड़े संस्थानों के प्रबंधकों को विद्युत के सुरक्षित उपयोग और होनेवालेनुकसान से बचावों को लेकर अहम जानकारी दी गई। 

इन चीजों से बचने के उपाय बताए
इस कार्यशाला में आए प्रतिनिधियों को इलेक्ट्रिकल सेफ्टी, बेसिक फायर सेफ्टी, लिफ्ट सेफ्टी, कमर्शियल गैस सिलेंडर सेफ्टी, फायर इमरजेंसी को लेकर तैयारी की समीक्षा, बिल्डिंगों में आग रोकने, उससे बचाव और उपकरणों को लेकर प्रजेंटेशन के जरिए जानकारी मुहैया कराई गई। एनपीसीएल दफ्तर में आयोजित वर्कशॉप में शामिल होने आए प्रतनिधियों ने विद्युत सुरक्षा को लेकर मिली जानकारी को काफी उपयोगी और फायदेमंद बताया।

अन्य खबरें