गुरुग्राम में बड़े साइबर ठग गिरोह का पर्दाफाश : कई राज्यों के हजारों लोगों को लगाया करीब 11 करोड़ का चूना, जानिए कैसे फंसे पुलिस के जाल में

Google Images | Symbolic image



Gurugram News : गुरुग्राम पुलिस ने देश के सबसे बड़े साइबर ठगों के गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस गिरोह ने देशभर में 2,972 लोगों को ठगकर 10 करोड़ 76 लाख रुपये की धोखाधड़ी की है। पुलिस ने इस गिरोह के आठ सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

कैसे देते थे ठगी को अंजाम
गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने हरियाणा में भी नौ वारदातें की हैं, जिनमें से एक गुरुग्राम में हुई थी। ये ठग मुख्य रूप से टास्क के नाम पर लोगों को ठगते थे। आरोपी दिल्ली-एनसीआर के अलावा उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान और पंजाब जैसे राज्यों में भी अपराध कर चुके हैं। पुलिस ने आरोपियों से 60 हजार रुपये नकद, दो मोबाइल फोन और दो पासपोर्ट बरामद किए हैं। जांच में पता चला है कि ये ठग यूपीआई और टेलीग्राम के माध्यम से शेयर मार्केट में निवेश करवाने का झांसा देकर पैसे ऐंठते थे। पुलिस को मिले साक्ष्यों से पता चला है कि इन आरोपियों के खिलाफ देशभर में कुल 2,972 शिकायतें और 124 मामले दर्ज हैं।

पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार किया
गिरफ्तार किए गए आरोपियों में सतीश सुधर (जोधपुर), दिव्याकरण, आर. सूर्या, राजकुमार, नीरज उर्फ शुभम, मुर्जाद सिंह शेखावत, नंद किशोर और आमिर अहमद उर्फ अज्जू शामिल हैं। पुलिस ने सभी आरोपियों को न्यायालय में पेश किया है, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

अन्य खबरें