हापुड़ में आवैसी : कड़ी सुरक्षा के बीच असदुद्दीन ओवैसी पहुंचे कोर्ट, जानलेवा हमले का था मामला

हापुड़ | 2 दिन पहले | Shahrukh Khan

Tricity Today | सुरक्षा के बीच असदुद्दीन ओवैसी पहुंचे कोर्ट



Hapur News : हापुड़ में आज एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी कड़ी सुरक्षा के बीच स्थानीय कोर्ट में पेश हुए। यह मामला 2022 में फरवरी में ओवैसी पर हुए जानलेवा हमले से संबंधित था। इस घटना ने एक बार फिर राजनीतिक हिंसा के मुद्दे को सुर्खियों में ला दिया है और चुनावी माहौल में नेताओं की सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित किया है।

छिजारसी टोल पर हुई थी गोलीबारी 
घटना 3 फरवरी 2022 की है, जब ओवैसी मेरठ के किठौर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के बाद दिल्ली लौट रहे थे। पिलखुआ कोतवाली क्षेत्र के NH-9 स्थित छिजारसी टोल प्लाजा पर उनकी कार पर हमलावरों ने चार राउंड फायरिंग की थी। इस हमले में ओवैसी बाल-बाल बच गए थे, लेकिन उनकी कार के निचले हिस्से में दो गोलियां लगी थीं। घटना के तुरंत बाद पिलखुवा कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस ने एक आरोपी को तत्काल गिरफ्तार किया था, जबकि दूसरे आरोपी ने खुद को सरेंडर कर दिया था।

आज की सुनवाई महत्वपूर्ण मोड़
आज की सुनवाई के मद्देनजर, प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की थी। भारी पुलिस बल की तैनाती के बीच ओवैसी कोर्ट पहुंचे। यह मामला तब से अदालत में विचाराधीन है और आज की सुनवाई इस मामले में एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित हो सकती है।

दो घंटे रहे सांसद, कचहरी में रही भीड़
इस मुकदमें की सुनवाई यहां अपर जिला जज द्वितीय ज्ञानेंद्र सिंह यादव की अदालत में चल रही है। बुधवार को सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे ओवैसी कड़ी सुरक्षा के बीच न्यायालय में पहुंचे और करीब दो घंटे से अधिक समय तक न्यायालय में रहे। इस दौरान औवेसी के अधिवक्ता आरिफ खान, विशेष लोक अभियोजक हरेंद्र त्यागी, आरोपियों के अधिवक्ता सुखपाल सिंह मौजूद रहे। इस दौरान कचहरी में काफी भीड़ रही। 

सुरक्षा के कड़े प्रबंध
कचहरी में एआईएमआईएम चीफ असुद्दीन ओवैसी के पहुंचने को लेकर पुलिस ने कड़े सुरक्षा प्रबंध किए थे। डीएसपी जितेंद्र शर्मा, डीएसपी पिलखुवा अनीता चौहान, डीएसपी यातायात स्तुति सिंह, थाना प्रभारी निरीक्षक मुनीष प्रताप सिंह, थाना प्रभारी बाबूगढ़ विजय गुप्ता पुलिस टीम के साथ मौजूद रहे। ओवैसी को देखने के लिए भी काफी संख्या में लोग कचहरी पहुंचे थे। कचहरी  में भारी भीड़ होने के कारण पुलिस को उन्हें संभालने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा था। 

कल भी पहुंचेंगे हापुड़
ओवैसी के अधिवक्ता आरिफ खान ने बताया कि आज गवाही पूरी नहीं हुई है और गुरुवार को भी वह हापुड़ न्यायालय पहुंचेंगे। गुरुवार को भी ओवैसी के कचहरी पहुंचने को लेकर कचहरी में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रखी जाएगी।

अन्य खबरें