हापुड़ में दहेज में मांगी कार और 5 लाख : मांग पूरी न करने पर विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाला, अब पुलिस से लगाई गुहार

हापुड़ | 4 दिन पहले | Shahrukh Khan

Google image | हापुड़ में दहेज में मांगी कार और 5 लाख



Hapur News : दहेज में कार की मांग पूरी न होने पर थाना कपूरपुर क्षेत्र के गांव बझेड़ा कलां के ससुरालियों ने विवाहिता के साथ मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया और पुलिस से शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी। एसपी के आदेश पर महिला थाने में ससुराल पक्ष के दस नामजद आरोपियों के खिलाफ पर मुकदमा दर्ज किया गया है। 

क्या है पूरा मामला 
मुकदमा दर्ज कराते हुए जिला गाजियाबाद के थाना लोनी क्षेत्र के गांव चिरोड़ी की इसराना ने बताया 29 अक्टूबर 2017 को उसका मुस्लिम रीति रिवाज के साथ निकाह हापुड़ जिले के थाना कपूरपुर क्षेत्र के गांव बझेड़ा कलां के आजाद के साथ हुआ था। पिता ने शादी में अपनी हैसियत के हिसाब से 15 लाख रुपये खर्च किए थे। ससुराली कम दहेज मिलने और दहेज में कार न मिलने के कारण नाखुश थे। जिस कारण आए दिन विवाहिता का पति और ससुराल वाले गाली-गलौज करते और मारपीट कर मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करते रहते थे। इस दौरान विवाहिता ने एक बेटी और एक बेटे को जन्म दिया।मगर बच्चों के जन्म के बाद भी पति और ससुराल पक्ष लोगों के व्यवहार मे कोई बदलाव नही आया।

मारपीट कर घर से निकाला 
6 जुलाई 2024 को ससुराल पक्ष के आजाद, आबाद, रुकसाना, आबिद, फरमुदन, बेगमजहां, गुलफ्शा, शानू, असर मोहम्मद और साजिद ने मिलकर उसे बेरहमी से पीटा। पुलिस से शिकायत करने पर हत्या की धमकी दी और घर से बाहर निकाल दिया। पीड़िता मायके पहुंच परिजनों को आपबीती सुनाई। जिसके बाद से विवाहिता अपने मायके रह रही है।परिजनों ने शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। डीएसपी ने बताया मामले में नामजद आरोपियों के खिलाफ महिला थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। जांच कराकर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

अन्य खबरें