हापुड़ पहुंचे रालोद खेल प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष : सरकार से आयोग के गठन सहित उठाई कई मांगे

हापुड़ | 22 घंटा पहले | Shahrukh Khan

Tricity Today | हापुड़ पहुंचे रालोद खेल प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष



Hapur News : राष्ट्रीय लोकदल (खेल प्रकोष्ठ) के पदाधिकारियों ने सरकार से खेल आयोग के गठन की मांग उठाई है। जहां उन्होंने स्वास्थ्य कार्ड बनाने, नि:शुल्क यातायात के पास, खेल कोटा बढ़ाने, जैसी कई चीजों की मांग की गई है।

क्या है पूरा मामला
रालोद खेल प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी चौधरी नीरपाल सिंह ने कहा कि प्रदेश के सभी योग्य खिलाड़ियों का स्वास्थ्य कार्ड बनना चाहिए, जिसमें सभी छोटे-बड़े अस्पतालों में नि:शुल्क इलाज की सुविधाएं उपलब्ध हो सकें। राज्य स्तर के खिलाड़ियों को नि:शुल्क यातायात के पास उपलब्ध कराए जाएं, जिससे ग्रामीण क्षेत्र के प्रतिभावान खिलाड़ी इसका लाभ उठा सकें। सरकारी भर्तियों में खेल कोटा दो प्रतिशत से बढ़ाकर पांच प्रतिशत होना चाहिए और प्रदेश में स्थित सभी निजी कंपनियों में भी खेल कोटा अनिवार्य रूप से लागू होना चाहिए। 

प्रोत्साहन अनुदान राशि मिले
राज्य में ब्लॉक स्तर पर मिनी खेल स्टेडियम का निर्माण होना चाहिए।सभी ग्राम पंचायतों की भूमि में खेल मैदान आरक्षित होना चाहिए, जिससे ग्रामीण क्षेत्रों के खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने का अवसर मिल सके। उन्होंने कहा कि राज्य में चल रही खेल शाखाओं को चिन्हित कर प्रोत्साहन अनुदान राशि मिले तो संसाधनों के अभाव में दम तोड़ रही खेल शाखाएं सक्रिय हो जाएंगी।

ये रहे मौजूद
जिला स्तर पर नए आधुनिक स्पोर्ट्स हॉस्टल के निर्माण और पुरानों का जीर्णोद्धार किया जाए। प्रदेश में खेल प्रोत्साहन बोर्ड का गठन किया जाए, जिसमें केवल खेल से जुड़े लोगों का ही चयन किया जाए। ज्ञापन देने वालों में रालोद खेल प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष दीपक तोमर, जिलाध्यक्ष रविंद्र सिंह, खेल प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष अनुभव नरवाल, अनिल कुमार, संदीप कुमार, चौधरी बिजेंद्र सिंह, अब्बास अली, हेमंत मिश्रा आदि मौजूद रहे।

अन्य खबरें