हापुड़ से बड़ी खबर : फैक्ट्री में बनाई जा रही थी नामचीन कंपनी की नकली दवाई, 25 लाख रुपये का माल बरामद

हापुड़ | 6 घंटा पहले | Shahrukh Khan

Tricity Today | फैक्ट्री में बनाई जा रही थी नामचीन कंपनी की नकली दवाई



Hapur News : पिलखुवा कोतवाली के औद्योगिक क्षेत्र में नकली दवाई बनाने वाली फैक्ट्री का खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने पर्दाफाश किया है। टीम ने फैक्ट्री से 25 लाख रुपये की नामचीन कंपनी के नाम से बनाई जा रही नकली एंटीबायोटिक और दर्द निवारक दवाइयों की भारी मात्रा में खेप बरामद की है। मामले में फैक्ट्री संचालक को गिरफ्तार किया गया है। औषधि प्रशासन की टीम ने दवाई और उसे बनाने में उपयोग हो रही मशीन को सील कर दिया है।

क्या है पूरा मामला
खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन के अधिकारियों को शिकायत प्राप्त हुई थी कि पिलखुवा के औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक फैक्ट्री में भारी मात्रा में नामचीन कंपनी के नाम से नकली दवाई बनाई जा रही है। शिकायत के आधार पर सीडीएससीओ-नोर्थ जोन गाजियाबाद औषधि निरीक्षक राकेश कुमार, अंकुश गुप्ता, जिला औषधि निरीक्षक हेमेंद्र कुमार चौधरी और प्रमोद कुमार ने फैक्ट्री में छापा मारा। फैक्ट्री में नामचीन कंपनी आगमेंटिन-625 और आक्साल्जिन-डीपी के नाम से भारी मात्रा में नकली दवाई बनाई जा रही थी। यहां से बरामद की गई दवाई की कीमत 25 लाख रुपये बताई गई है। इसके अलावा दवाई बनाने वाली मशीनें समेत आदि चीजें बरामद किया गया है। फैक्ट्री से बरामद की गई दवाइयों और मशीनों को सील कर दिया गया है। पुलिस ने फैक्ट्री संचालक अजय शर्मा को गिरफ्तार कर आगे कार्रवाई की जा रही है।

टीम कर रही पूछताछ
खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम समेत पुलिस को आशंका है कि फैक्ट्री संचालक अजय शर्मा द्वारा बनवाई जा रही दवाइयों को वह कई राज्यों में सप्लाई करता है। दवाई सप्लाई करने में उसका कौन साथ देता है और दवाइयां कहां-कहां सप्लाई हो रही थी, इसके बारे में पुलिस और प्रशासन की टीम जानकारी जुटा रही है। इसमें यह भी आशंका है कि इसका कोई बड़ा गिरोह भी सामने आ सकता है। इस संबंध में आरोपित से पूछताछ की जा रही है।

अन्य खबरें