शहर की शान : जुड़वा भाइयों ने हापुड़ का नाम किया रोशन, जेईई मेन सेशन-1 में हासिल किया टॉप रैंक

हापुड़ | 2 साल पहले | Shahrukh Khan

Tricity Today | निपुण गोयल और निकुंज गोयल



Hapur : जेईई मेन के सेशन-1 टॉपर्स की लिस्ट में दो जुड़वा भाइयों के नाम चर्चा में हैं, उत्तर प्रदेश के हापुड़ के रहने वाले जुड़वा भाइयों निपुण और निकुंज गोयल ने 100 और 99.99 परसेंटाइल हासिल किए हैं। दोनों जुड़वा भाई बचपन से साथ रहे, साथ पढ़े, साथ स्कूल गए और साथ में ही परीक्षा की तैयारी की। अब इन्होने वह कर दिखाया है कि सभी इनकी तारीफ कर रहें है।

टॉप रैंक हासिल
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के हापुड़ के रहने वाले निपुण गोयल और निकुंज गोयल ने एक साथ जेईई मेन सेशन- 1 2023 में टॉप रैंक हासिल किया हैं। सबसे बड़ी रोचक बात यह है कि दोनों ही भाई जुड़वा है। इन दोनों भाईयों ने अपना जेईई मेन सेशन- 1 कि जानकारी साझा की हैं।

कैसे उन्होंने जेईई एग्जाम की तैयारी की?
जेईई मेन्स सेशन-1 रिजल्ट में हापुड़ के निपुण गोयल को 100 परसेंटाइल अंक मिले, वहीं उनके जुड़वा भाई निकुंज को 99.99 परसेंटाइल मिले हैं। निपुण और निकुंज ने बताया कि उन्होंने जेईई मेन 2023 की तैयारी तभी शुरू कर दी थी जब वो 10वीं कक्षा में पढ़ रहे थे, वो बताते हैं, ‘कोविड का दौर था. क्लास ऑनलाइन चल रही थी, ट्रैवल टाइम जरूर बचता था, लेकिन ऑफलाइन क्लास बेहतर होती है और उसी ने ज्यादा मदद की। जब हालात सामान्य हुए तो दोनों  मेरठ के एक कोचिंग सेंटर में पढ़ने जाने लगे, हापुड़ से मेरठ का सफर करीब 35 किमी एक तरफ से है। सप्ताह में 4 दिन वह जाते थे।

निपुण ने बताया, ‘बीते दो साल में हमने न सिर्फ एक दूसरे का साथ दिया, बल्कि आपस में एक हेल्दी कंपटीशन भी बनाए रखा. हमारा शेड्यूल, तैयारी की रणनीति एक दूसरे से जुड़े होते थे. किसी टॉपिक पर फंसते तो मिलकर उसपर सोचते और हल ढूंढते थे।

अन्य खबरें