अयोध्या में सपा नेता गिरफ्तार :  12 साल की मासूम से गैंगरेप, हाथ जोड़कर करती रही मिन्नतें पर नहीं माने दरिंदे 

लखनऊ | 2 महीना पहले | Jyoti Karki

Google Image | सपा नेता गिरफ्तार



Lucknow News : अयोध्या में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां समाजवादी पार्टी के एक स्थानीय नेता को एक नाबालिग लड़की से कथित गैंगरेप के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। यह घटना उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के हाल के बयान के बाद सामने आई है, जिसमें उन्होंने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सदस्यों को महिला सुरक्षा के लिए खतरा बताया था।

गैंगरेप के साथ नाबालिग का बनाया वीडियो
पुलिस के अनुसार, समाजवादी पार्टी के भदरसा नगर अध्यक्ष मोइद खान और उनके नौकर राजू खान को गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि मोइद खान ने पहले 12 वर्षीय बच्ची के साथ बलात्कार किया और फिर राजू खान ने इसका वीडियो बनाया। यह कृत्य कथित तौर पर ढाई महीने तक चलता रहा। अयोध्या के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजकरन नैयर ने बताया कि आरोपियों ने पीड़िता को वीडियो दिखाकर धमकी दी और लगातार उसका शोषण करते रहे। मामले का खुलासा तब हुआ जब पीड़िता गर्भवती पाई गई।

पिता की दो साल पहले मौत 
पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है और उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। पीड़िता के परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर बताई जा रही है, जिसके पिता की दो साल पहले मृत्यु हो चुकी थी। यह घटना राज्य में महिला सुरक्षा के मुद्दे पर गंभीर सवाल खड़े करती है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है। पीड़ित नाबालिग के साथ मोइद खान की करतूत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वहीं, इस विषय पर अयोध्या से सांसद अवधेश प्रसाद ने कहा कि मुझे तो इस बारे में कोई जानकारी ही नहीं है। वो मामले में कुछ भी बोलने से कतराते रहे।

अन्य खबरें