OPERATION STREET SAFE : तीनों जोन में 742 वाहनों के खिलाफ कार्रवाई, खुले में शराब पीने वाले 710 लोग पकड़े

नोएडा | 5 घंटा पहले | Sachin Ahlawat

ट्राई सिटी | पकड़े गए आरोपी



Noida News : नोएडा पुलिस ने OPERATION STREET SAFE अभियान के तहत शुक्रवार रात को संदिग्ध वाहनों और सार्वजनिक स्थलों पर शराब पीने वालों की चेकिंग की। यह अभियान पुलिस कमिशनर लक्ष्मी सिंह के निर्देशन पर अपर पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था शिव हरि मीना की निगरानी में जनपद के तीनों जोन में कुल 742 वाहनों के खिलाफ एमवी एक्ट के अंतर्गत कार्रवाई  करते हुए कुल 32 वाहनों को सीज किया गया और सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने वाले 710 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

नोएडा जोन में की गई 1415 वाहनों की जांच 
नोएडा जोन में डीसीपी रामबदन सिंह के नेतृत्व में चेकिंग अभियान के दौरान बेरिकेडिंग लगाकर वाहनों की चेकिंग की गई 42 स्थानों पर कार्रवाई की गई। पुलिस टीमों ने 1,415 वाहनों की जांच की और 274 वाहनों के खिलाफ ई-चालान जारी किए। इस दौरान 12 वाहनों को सीज किया गया। इसके अलावा सार्वजनिक स्थलों पर शराब पीने वाले 148 व्यक्तियों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की गई। यह अभियान सड़क सुरक्षा और सार्वजनिक अनुशासन बनाए रखने के उद्देश्य से चलाया गया। जिससे लोगों में जागरूकता बढ़ाने का प्रयास किया गया।

सेन्ट्रल नोएडा जोन में 16 वाहनों को किया गया सीज 
डीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी के नेतृत्व में सेन्ट्रल नोएडा जोन में चेकिंग अभियान के तहत 32 स्थानों पर कार्रवाई की गई। पुलिस टीमों ने 1,411 वाहनों की जांच की और 248 वाहनों के खिलाफ ई-चालान जारी किए। इस दौरान 16 वाहनों को सीज भी किया गया। विशेष ध्यान सार्वजनिक स्थलों पर शराब पीने वाले व्यक्तियों पर दिया गया, जिसमें 425 व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की गई। 

ग्रेटर नोएडा जोन में खुले में शराब पीने वाले 137 व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई
डीसीपी साद मिया खान के नेतृत्व में ग्रेटर नोएडा जोन में चेकिंग अभियान के तहत 36 स्थानों पर कार्रवाई की गई। पुलिस टीमों ने 1565 वाहनों की जांच की और 220 वाहनों के खिलाफ ई-चालान जारी किए। इस दौरान 4 वाहनों को सीज किया गया। सार्वजनिक स्थलों पर शराब पीने वाले 137 व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की गई।
 
यातायात पुलिस ने 70 गाड़ियों की जांच की
डीसीपी यातायात यमुना प्रसाद के नेतृत्व में यातायात पुलिस ने ड्रिंक एंड ड्राइव अभियान के अंतर्गत विभिन्न स्थानों पर चेकिंग की। इस दौरान 70 गाड़ियों की जांच की गई, जिसमें से 30 वाहनों के खिलाफ मोटर वाहन अधिनियम (एमवी एक्ट) के तहत कार्रवाई की गई। पुलिस ने 6 गाड़ियों को सीज भी किया। 

अन्य खबरें