नोएडा में सुपरटेक बिल्डर पर केस दर्ज : 9 हजार करोड़ से ज्यादा की धोखाधड़ी, पुलिस लेगी एक्शन

नोएडा | 8 दिन पहले | Junaid Akhtar

Google Image | सुपरटेक बिल्डर



Noida News : नोएडा में थाना सेक्टर-39 में 9 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की धोखाधड़ी को लेकर सुपरटेक बिल्डर के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर डायरेक्टर समेत 9 और कई अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। आरोप है कि सुपरटेक बिल्डर ने 17 प्रोजेक्ट में 36 हजार से ज्यादा खरीदारों से ठगी की है।

जानिए पूरा मामला 
पुलिस ने सुपरटेक बिल्डर और सुपरटेक बिल्डर के निदेशक राम किशोर अरोड़ा, मोहित अरोड़ा, विकास कंसल, अनिल कुमार शर्मा, गुलशन लाल खेड़ा, प्रदीप कुमार गोयल, अनिल कुमार जैन, मंदीपा जोशी, सृष्टि दत्ता के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज की है। आरोप है कि मेसर्स सुपरटेक लिमिटेड 7 दिसंबर 1995 को कंपनी एक्ट के तहत पंजीकृत है। शिकायत में कहा गया है कि कंपनी के निदेशकों ने प्रमुख फाइनेंसर कंपनी के साथ मिलकर साजिश रची। आरोप है कि बिल्डर कंपनी ने 9 हजार करोड़ से अधिक की रकम के बारे में आईआरपी को जानकारी नहीं दी है। बिल्डर ने यह रकम छिपाकर धोखाधड़ी की है।

बिल्डर पर मनी लॉन्ड्रिंग का भी आरोप
शिकायतकर्ताओं का आरोप है कि कंपनी ने यूनिट बुकिंग के समय किए गए अपने सभी वादों से मुकर गई। पीड़ितों ने बिल्डर पर मनी लॉन्ड्रिंग का भी आरोप लगाया है। थाना प्रभारी का कहना है कि सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए मामले की जांच की जा रही है। मामले की जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है। जो भी निष्कर्ष निकलेगा, उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अन्य खबरें