मुख्यमंत्री योगी 11 जुलाई को आ सकते हैं नोएडा : यूपी कबड्डी लीग का करेंगे उद्घाटन, अभ्यास में जुटी टीमें

नोएडा | 3 दिन पहले | Junaid Akhtar

Google Image | मुख्यमंत्री योगी



Noida News : नोएडा इंडोर स्टेडियम में 11 जुलाई से 25 जुलाई तक होने वाले उत्तर प्रदेश कबड्डी लीग (यूपीकेएल) के मैचों के लिए सभी टीमें अभ्यास में जुटी हैं। लीग के संस्थापक संभव जैन ने बताया कि उद्घाटन के मौके पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश के खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव समेत कई नामचीन हस्तियों के जुटने की संभावना है। इसके साथ ही विभिन्न खेल संघों से जुड़े खिलाड़ी और पदाधिकारी भी इस ऐतिहासिक मौके के गवाह बनेंगे। द ग्रेट खली भी यूपीकेएल का सहयोग कर रहे हैं। 

खिलाड़ियों की सुरक्षा होगी कड़ी 
उन्होंने बताया कि लीग की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। सीजन वन में हिस्सा लेने वाली सभी 8 टीमों के मालिकों ने खिलाड़ियों के अभ्यास के लिए अलग-अलग शहरों में विशेष कैंप लगाए हैं। सभी टीमें 9 जुलाई को नोएडा पहुंच जाएंगी। प्रत्येक टीम में 15 खिलाड़ी हैं। सभी खिलाड़ियों की सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखा गया है। लीग मैचों से पहले खिलाड़ियों को स्टेडियम में अभ्यास का मौका भी मिलेगा। उन्होंने बताया कि पहला मैच 11 जुलाई को शाम पांच बजे यमुना योद्धा और लखनऊ के बीच होगा। मैचों के लिए कोई टिकट नहीं रखी गई है। यूपीकेएल सीजन वन के सभी मैच फ्री में देखे जा सकेंगे, जिसके लिए पास के जरिए स्टेडियम में प्रवेश मिलेगा।

खेलते दिखेंगे स्टार खिलाड़ी 
लीग में अर्जुन देशवाल, विनय तेवतिया और साहुल कुमार जैसे अंतरराष्ट्रीय स्तर के कबड्डी खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। लीग के खेल राजदूत राहुल चौधरी ने कहा कि यूपीकेएल भविष्य के लिए स्टार खिलाड़ियों को तैयार करने का काम कर रहा है। खिलाड़ियों के लिए पेशेवर स्तर पर प्रदर्शन करने और अनुभव हासिल करने का यह महत्वपूर्ण अवसर है। उन्होंने कहा कि इस लीग के बाद क्रिकेट की तरह युवाओं का ध्यान इस खेल की ओर भी आकर्षित होगा।

अन्य खबरें